रायपुर : राज्य मुख्य सूचना आयुक्त श्री एम के राऊत ने किया ध्वजारोहण
रायपुर : राज्य मुख्य सूचना आयुक्त श्री एम के राऊत ने किया ध्वजारोहण

मुख्य सूचना आयुक्त श्री एम के राऊत ने आज 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग नवा रायपुर के कार्यालय भवन में राष्ट्रीय ध्वजरोहण किया और राष्ट्र की आजादी के परवानों को नमन करते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

श्री राउत ने कहा कि हमें निष्ठापूर्वक संवैधानिक उपायों का ही सहारा लेकर अपने सामाजिक और आर्थिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सतत प्रयास करना चाहिए। आज के दिन हमें याद करना चाहिए कि भारत की आजादी के दीवानों को, जिसने भारत भूमि को आजाद कराने के लिए अपने जान की परवाह न करते हुए भारत मां को अंग्रेजों के चंगुल से आजाद कराने अपने प्राणों का बलिदान दिया और अनेको राष्ट्रवादियों को फांसी की सजा मिली, अनेकों राष्टभक्तों ने गोलियां खाई। आजादी के बाद भारत के नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय, पद, अवसर और कानूनों की समानता, विचार, भाषण, विश्वास, व्यवसाय, संघ निर्माण और कार्य की स्वतंत्रता, कानून तथा सार्वजनिक नैतिकता के अधीन प्राप्त है, जिसमें न्याय, समता, बंधुता, व्यक्ति की गरिमा, विचार-अभिव्यक्ति, विश्वास-धर्म और उपासना की स्वतंत्रता जैसे शब्द मील के पत्थर की तरह हमें रास्ता दिखाते हैं।

राज्य मुख्य सूचना आयुक्त श्री एम के राऊत ने किया ध्वजारोहण
राज्य मुख्य सूचना आयुक्त श्री एम के राऊत ने किया ध्वजारोहण

इस अवसर पर राज्य सूचना आयोग के आयुक्त श्री अशोक अग्रवाल, श्री धनवेन्द्र जायसवाल, आयोग के सचिव श्री आई आर देहारी, अवर सचिव श्रीमती आभा तिवारी, संयुक्त संचालक श्री धनंजय राठौर, स्टाफ आफिसर्स सर्वश्री एस. आर. दीवान, श्रीमती रजनी छड़ीमली, अनुभाग अधिकारी श्री ए. श्रीवास्तव सहित अधिकारी और कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे ।