शिक्षा मंत्री टेकाम पर कांग्रेस विधायकों ने लगाए गंभीर आरोप
शिक्षा मंत्री टेकाम पर कांग्रेस विधायकों ने लगाए गंभीर आरोप

रायपुर/सरगुजा। कांग्रेस विधायकों ने स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम पर ट्रांसफर के नाम पर पैसों के लेन-देन का गंभीर आरोप लगाया गया है । इस पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अपने ही लोग खुद के घर की नीलामी कराने में लगे हैं । वहीं मंत्री टेकाम ने कहा कि ट्रांसफर पर प्रतिबंध है। समन्वय से ट्रांसफर होता है, कोई मंत्री नहीं कर सकता ।

बता दें कि पहले ही स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर निशाना साध चुके बृहस्पत सिंह ने अन्य कांग्रेस विधायकों को साथ लेकर अबकी बार सिंहदेव के समर्थक माने जाने वाले स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम पर निशाना साधा है । मंत्री पर ट्रांसफर के नाम पर लेन-देन का आरोप लगाया है । संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने आरोप लगाया कि मंत्री टेकाम ट्रांसफर में बड़ा खेल कर रहे हैं । 35 से अधिक विधायक मंत्री के खिलाफ है, जो मुख्यमंत्री से मंत्री टेकाम को हटाने की मांग करेंगे । नवरात्रि पर्व की शुरुआत पर अंबिकापुर के महामाया मंदिर में दर्शन के लिए पहुंची स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने इस आरोप पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री और प्रमुख सचिव द्वारा ट्रांसफर हो रहा है ।

फिलहाल ट्रांसफर तो हो ही नहीं रहा है । साथ ही उन्होंने कांग्रेस विधायकों के रूख को लेकर कहा कि पार्टी हो या घर अगर सार्वजनिक तौर पर नीलामी करना चाहेंगे तो दूसरे लोगों को इसका लाभ अवश्य प्राप्त होगा । इस मुद्दे से विपक्ष जरूर लाभ लेगा. वहीं विधायकों के आरोपों पर मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि इन आरोपों पर वे कुछ नहीं कहना चाहते हैं । उन्होंने कहा कि विधायक ट्रांसफर की बात करने आए थे । ट्रांसफर पर प्रतिबंध है, समन्वय से होता है, ट्रांसफर कोई मंत्री नहीं कर सकता । वहीं अनुशासन को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि यह निर्णय पार्टी को लेना है, विधायकों को सार्वजनिक बयानों से बचना चाहिए ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *