सब्जी कैरेट में गांजा तस्करी करने वाले पकड़े गए: 4 लाख के गांजे के साथ 4 गिरफ्तार
सब्जी कैरेट में गांजा तस्करी करने वाले पकड़े गए: 4 लाख के गांजे के साथ 4 गिरफ्तार

दुर्ग । पुलिस ने एक पिकअप में सब्जी के कैरेट में छिपाकर ले जा रहे 51 किलोग्राम गांजा को जब्त किया है। सीएसपी दुर्ग जितेंद्र यादव ने इस पर कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ओडिशा से गांजा लेकर आ रहे थे। वह लोग इसी रास्ते से राजनांदगांव जिले में कई बार पहले भी गांजा ले जा चुके थे। सोमवार को मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया है। सीएसपी जितेंद्र यादव ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक पिकअप से कुछ लोग गांजा तस्करी करते हैं। वह लोग ओडिशा से गांजा खरीदकर सब्जी के कैरेट में छिपाकर लाते हैं।

सीएसपी ने मुखबिर को इस काम में लगा दिया। सोमवार दोपहर मुखबिर ने बताया कि रायपुर की तरफ से सफेद रंग की पिकअप में प्लास्टिक के कैरेट के बीच गांजा लाया जा रहा है। इस पर सीएसपी दुर्ग ने कोतवाली थाना और अंजोरा चौकी पुलिस को नाकेबंदी करने का आदेश दिया। इसके बाद पिकअप को घेराबंदी करके रोका गया। तलाशी लेने पर पिकअप से 51 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया। आरोपियों ने गांजा को सब्जी की 53 खाली प्लास्टिक कैरेट के बीच 7 कैरेट में करीब अलग-अलग पैकेट बनाकर छिपाया था। पकड़े गए गांजा की कीमत 4 लाख 8 हजार रुपए बताई जा रही है।

पुलगांव पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। जानकारी मिलते ही पिकअप को पकड़ने के लिये पुलगांव थाना व चौकी अंजोरा के साथ सिविल टीम को तैनात किया गया था। जैसे ही पिकअप पुलगांव चौक के पास पहुंची। पुलिस को देख ड्राइवर ने गाड़ी को तेजी से भगाया। पुलिस की टीम ने उसका पीछा किया। काफी दूर जाने के बाद पुलिस ने राजनांदगांव रोड रसमड़ा चौक के पास CG 07 सीए 7641 नंबर की पिकअप को रोका। उसके अंदर चार लोग बैठे थे। पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम बादल सिंह उर्फ लल्लन सिंह, दीपक साहू, अमित कुमार सिंह और शाकीब चौधरी बताया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *