सरगुजा में पहली बार हुआ नीट परीक्षा का आयोजन
सरगुजा में पहली बार हुआ नीट परीक्षा का आयोजन

सरगुजा में परीक्षा आयोजन से संभाग के परीक्षार्थियों को मिली राहतअम्बिकापुर 12 सितंबर 2021/मेडिकल की पढ़ाई एमबीबीएस में प्रवेश के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा नीट 2021 रविवार 12 सितम्बर को पहली बार सरगुजा संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर में आयोजित किया गया।

नीट परीक्षा में सरगुजा संभागभर के 4 हजार 520 परीक्षार्थी शामिल हुए जबकि 197 अनुपस्थित रहे। अम्बिकापुर में परीक्षा आयोजन से सरगुजा सहित संभाग के कोरिया, जशपुर, सूरजपुर एवं बलरामपुर जिले के परीक्षार्थियो को राहत मिली है। इससे पहले संभाग के परीक्षार्थियो को नीट परीक्षा देने रायपुर, बिलासपुर दुर्ग एवं भिलाई जाना पड़ता था जिसमें समय और धन दोनो ज्यादा लगता था।

सरगुजा में पहली बार हुआ नीट परीक्षा का आयोजन
सरगुजा में पहली बार हुआ नीट परीक्षा का आयोजन

परीक्षा समन्वयक श्रीमती अंजना सिंह ने बताया कि नीट परीक्षा के लिए अम्बिकपुर में शासकीय एवं अशासकीय संस्थाओं में 8 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। नीट परीक्षा के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए थे। परीक्षार्थियो को परीक्षा शुरू होने के दो घंटे पहले परीक्षा केंद बुलाया गया था ।

कड़ी जांच के बाद कक्ष में प्रवेश दिया गया।उल्लेखनीय है कि नीट परीक्षा केंद्र अम्बिकापुर में नही होने के कारण परीक्षार्थियो को होने वाली समस्या को दृष्टिगत रखते हुए स्वास्थ्य मंत्री श्री टीएस सिंहदेव ने अम्बिकापुर में परीक्षा केंद शुरू करने की पहल की थी। अम्बिकापुर में परीक्षा केंद्र शुरू होने से नीट के परीक्षार्थियों को भारी सहुलियत मिली है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *