सूरजपुर : अनेकता में एकता का संदेश देने स्कूल शिक्षा मंत्री एवं संसदीय सचिव ने लगाई दौड़ :  स्कूल शिक्षा मंत्री डा. टेकाम ने राष्ट्रपिता गांधीजी के प्रतिमा का किया अनावरण
सूरजपुर : अनेकता में एकता का संदेश देने स्कूल शिक्षा मंत्री एवं संसदीय सचिव ने लगाई दौड़ : स्कूल शिक्षा मंत्री डा. टेकाम ने राष्ट्रपिता गांधीजी के प्रतिमा का किया अनावरण

प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस के एक दिवस पूर्व 14 अगस्त 2021 को प्रातः 08.00 बजे “अनेकता में एकता भारत की यही विशेषता” को सफल बनाने स्वतंत्रता दौड़ का आयोजन किया गया। जिला प्रशासन तथा खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा प्रातः रेस्ट हाऊस से संयुक्त कलेक्ट्रेट तक स्वंतत्रता की सदभावना दौड़ सम्पन्न हुई। जिसमे स्कूल शिक्षा मंत्री डाॅ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, संसदीय सचिव श्री पारसनाथ राजवाडे प्रतिनिधिगण, कलेक्टर, एसपी, जिला पंचायत सीईओ एवं स्कूल, महाविद्यालय के छात्र, छात्राएं, नागरिकगण, पत्रकार सहित अधिकारी, कर्मचारियो ने भी दौड़ लगाई तथा एकता, भाईचारा एवं प्रेम का संदेश दिया। स्कूल शिक्षा मंत्री ने सभी जिलेवासियो को स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

संयुक्त जिला कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के प्रतिमा का स्कूल शिक्षा मंत्री डाॅ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने अनावरण किया। इस दौरान मंत्री डाॅ. टेकाम ने कहा कि कलेक्ट्रेट परिसर में गाँधी जी की मूर्ति का अनावरण करने का उद्देश्य है कि जो लोग किसी भी कार्य के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचेगे वे गांधी के सत्मार्गो का अनुसरण करेंगे एवं सत्य, अहिंसा के मार्ग में चलने की बात कहीं। संसदीय सचिव श्री पारसनाथ राजवाडे ने राष्ट्रपिता बापू के योगदान को स्मरण करते हुए सभी जनो को बापू के बताये हुए मार्गों का अनुसरण कर अपने जीवन में अपनाने कहा।

कलेक्टर डाॅ. गौरव कुमार सिंह ने सभी अतिथियो का स्वागत करते हुए कहा कि गांधीजी सत्य और अहिंसा के पुजारी है। उन्होंने सभी अतिथियो के गरिमामयी उपस्थिति के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि कार्यालय परिसर में गांधी जी की प्रतिमा स्थापित होने से हमे अच्छी प्रेरणा मिलेगी। कार्यक्रम के दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री ने कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों, प्रतिनधियों एवं पत्रकारों को हेलमेट वितरण किया। उन्होंने यातायात के नियमों का पालन करते हुए हेलमेट पहनने कहा जिससे सुरक्षा बनी रहे। इस दौरान जनप्रतिनिधिगण, एसपी श्रीमती भावना गुप्ता, जिपं सीईओ श्री राहुल देव, पत्रकार, छात्र-छात्राएं, अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।