स्वतंत्रता दिवस पर राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं
स्वतंत्रता दिवस पर राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

रायपुर । राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूरे देशवासियों, सेना के जवानों सहित प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि 15 अगस्त 1947 को आज ही के दिन हमारा देश गुलामी से मुक्त हुआ था और स्वतंत्रता की ताजी हवा में सांस ली थी। अनेक महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के समर्पण, त्याग और बलिदान से देश को आजादी मिली। मैं इस अवसर पर उन समस्त महापुरूषों को नमन करती हूं। इस आजादी को अक्षुण्य बनाए रखने के लिए हमारे सेना के जवानों और पुलिस कर्मियों ने भी अपनी शहादत दी है। मैं उन्हें भी श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं और नमन करती हूं। इस समय हम देश की आजादी के 75वें वर्ष के अवसर को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहे हैं। इस अवसर पर आग्रह है कि आजादी के समस्त नायकों को याद करें और उनसे प्रेरणा लें।

इसे भी पढ़ें
मुख्यमंत्री बघेल से वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के. विजय कुमार ने की सौजन्य मुलाक़ात

राज्यपाल ने कहा कि आजादी के इस पावन पर्व पर देश को कोरोना वायरस तथा विघटनकारी तत्वों से मुक्ति दिलाने का संकल्प लें और आधुनिक तकनीक और स्थानीय संसाधनों का उपयोग कर अधिक से अधिक रोजगार के अवसर पैदा कर एक ऐसे भारत का निर्माण करें जो पूरे विश्व का नेतृत्व करे। साथ ही मैं नई पीढ़ी से आह्वान करती हूं कि भारत की एकता और अखण्डता को मजबूत करने में अपनी सक्रिय भागीदारी निभायें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *