Bharat Jodo Nayay Yatra: Rahul Gandhi ने Chhattisgarh में शुरू की यह अद्भुत यात्रा, अगले तीन दिनों में यहाँ किया जाएगा पदयात्रा
Bharat Jodo Nayay Yatra: Rahul Gandhi ने Chhattisgarh में शुरू की यह अद्भुत यात्रा, अगले तीन दिनों में यहाँ किया जाएगा पदयात्रा

Raipur: Congress leader Rahul Gandhi ने आज Chhattisgarh में Bharat Jodo Nayay Yatra की शुरुआत की, Bapu को श्रद्धांजलि अर्पित की। यह यात्रा, जो राज्य में चार दिनों तक चलेगी, Raigad जिले से आरंभ हुई। Darramunda में Mahatma Gandhi की मूर्ति को माले बांधने के साथ, उन्होंने चार दिवसीय यात्रा को प्रारंभ किया। मार्ग पर उनका स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में आम जनता, कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता मौजूद हैं।

तारीख़ों के अनुसार, Rahul Gandhi की Bharat Jodo Nayay Yatra आज Raigad से शुरू होकर Kharsia में पहुंचेगी, जहां सक्ती में Agrasen Chowk पर राहुल गांधी जनता से बोलेंगे। सक्ती के बाद, वह Korba की ओर अग्रसर होंगे। रात्रि विश्राम Bhaisma में सरकारी प्यारेलाल महाविद्यालय में होगा।

12 फरवरी को, Rahul Gandhi सीतामढ़ी चौक से Korba में पदयात्रा शुरू करेंगे। रात्रि विश्राम Shivnagar Thana Tara के निकट Surajpur जिले में होगा। 13 फरवरी को, यात्रा Surguja जिले के Raigadh बस स्टैंड Chowk (Udaypur) से शुरू होगी, और रात्रि विश्राम Balrampur जिले के Jhingo में होगा। 14 फरवरी को, Balrampur के पुराना सर्किट हाउस से यात्रा शुरू होगी, जिसका समापन छत्तीसगढ़ की सीमा Balrampur जिले के Ramanujganj में होगा।

Chhattisgarh Pradesh Congress President Deepak Baij छत्तीसगढ़ के सीमा पर Jharkhand Pradesh Congress President को राष्ट्रीय ध्वज प्रदान करेंगे। Raigadh Kharsia से Korba, Ambikapur और Ramanujganj तक का ऐतिहासिक स्वागत की तैयारियां की गई हैं। Pradesh Congress President Deepak Baij, अपने साथी नेता संगठन के स्तर पर यात्रा की तैयारियों का सम्मान कर रहे हैं। पूरे मार्ग पर अलग-अलग अधिकारियों को जिम्मेदारियां दी गई हैं।

इसे भी पढ़ें  40 गांव में जनसेवा के साथ साथ संस्कृति को सहेजने में गौमुखी सेवा धाम सेवा का अमूल्य योगदान: श्रम मंत्री श्री लखन लाल देवांगन

उल्लेखनीय है कि यह न्याय यात्रा 14 जनवरी 2024 को Manipur से शुरू हुई थी, जो 110 जिलों में 67 दिनों में 6700 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगी। छत्तीसगढ़ में, यह यात्रा राज्य के 7 जिलों से होकर गुजरेगी, और राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में 4 दिनों के लिए 536 किलोमीटर तक पैदल चलेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *