default, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एवं प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर के माध्यम से राज्य स्थापना दिवस की बधाई दी
default, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एवं प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर के माध्यम से राज्य स्थापना दिवस की बधाई दी

छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस पर आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री डा रमनसिंह ने ट्विटर के माध्यम छत्तीसगढ़ प्रदेशवासियों को बधाई दिया है. छत्तीसगढ़ प्रदेश एक नवंबर 2019 को 19 साल का हो गया है.

राष्ट्रपति ने छत्तीसगढ़ी में किए ट्वीट में लिखा है – ”छत्तीसगढ़ के भाई-बहिनी मन ला जय जोहार. जम्मो मनखे मन ला छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के गाड़ा-गाड़ा बधाई. छत्तीसगढ़ के संगे-संग, हमर देस बिकास के नवा-नवा कीर्तिमान रचय, एखर बर मोर डाहर ले अब्बड़ शुभकामना.”

प्रधानमंत्री मोदी ने बधाई सन्देश में लिखा है कि प्राकृतिक सौंदर्य के धनी राज्य छत्तीसगढ़ के निवासियों को स्थापना दिवस की बहुत-बहुत बधाई. मेरी कामना है कि विविध संस्कृतियों की संगम स्थली वाला यह प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़े.

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने लिखा है – अपनी संस्कृति को सदियों से अपने आँचल में समेटे छत्तीसगढ़ के समस्त भाइयों-बहनों को छत्तीसगढ़ प्रदेश के स्थापना दिवस पर हार्दिक मंगलकामनाएँ. मैं आशा करता हूँ कि विगत वर्षों में हमारा प्रदेश, जिस अथक परिश्रम व समर्पण से विकासपथ पर अग्रसर रहा है उसी प्रकार आगे भी गतिमान रहेगा.

इसे भी पढ़ें  पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुष्पांजलि अर्पित का श्रधांजलि दिया

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बधाई दिया “Happy Birthday Chhattisgarh” 19 वर्ष पहले आज ही के दिन एक ऐसा सपना साकार हुआ था जिसके लिए अनगिनत महान व्यक्तित्वों के असंख्य प्रयास और प्रदेश की महान जनता का लंबा इंतज़ार राह देख रहा था. सभी प्रदेशवासियों को राज्य स्थापना दिवस पर ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएँ.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *