7D93292E044D7EDCD4F69AC02A9E42AB, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया की अध्यक्षता में विभाग का समीक्षा बैठक
7D93292E044D7EDCD4F69AC02A9E42AB, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया की अध्यक्षता में विभाग का समीक्षा बैठक

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने अपने विभाग का समीक्षा बैठक लिया. इस बैठक के माध्यम से उन्होंने शहरी क्षेत्रों में पेयजल की समस्या के निवारण हेतु आवश्यक दिश निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों में लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए निर्माणाधीन पेयजल योजनाओं को जल्द पूर्ण किया जाए तथा जिन स्थानों पर पेयजल पाइप लाईन विस्तार करना आवश्यक है, वहां जल्द से जल्द कार्य पूर्ण कराया जाए. डॉ. डहरिया आज यहां स्थानीय नवीन विश्राम गृह में विभागीय समीक्षा बैठक में शहरी गरीबों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए पौनी पसारी योजना के तहत वर्कशेड और चबूतरा निर्माण कराने के निर्देश दिए. उन्होंने गरीबों के लिए आवास, शहरी क्षेत्रों में पट्टा वितरण आदि कार्यों की समीक्षा की.

डॉ. डहरिया ने बैठक में नगर निगम जगदलपुर के आयुक्त श्री अरविंद कुमार एक्का को कार्यों की प्रगति में कमी पाए जाने पर कारण बताओं नोटिश जारी करने और रायगढ़ नगर निगम के आयुक्त श्री राजेन्द्र गुप्ता को कार्याें में धीमी प्रगति के कारण हिदायत देते हुए कार्यों में तेजी लाने कहा. उन्होंने निकायों के निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का अभाव पाए जाने पर संबंधित ठेकेदारों और अधिकारियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

मंत्री ने अमृत मिशन योजना के तहत लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए घर-घर नल लगाने पर जोर दिया. उन्होंने शहरी क्षेत्र के लोगों को शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग से समन्वय कर घर-घर पाइप लाइन बिछाने के निर्देश दिए. इसी प्रकार बैठक में सभी निकायों में गोठान की प्रगति, पौनी-पसारी योजना के तहत बाजार शेड निर्माण, वार्ड कार्यालय की प्रगति की समीक्षा की गई.

इसे भी पढ़ें  आज प्रियंका से मिलेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *