Winjit_Campus_Interview, इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए भविष्य का बेहतर मौका 21 अक्टूबर को होगा कैम्पस सलेक्शन
Winjit_Campus_Interview, इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए भविष्य का बेहतर मौका 21 अक्टूबर को होगा कैम्पस सलेक्शन

छत्तीसगढ़ सरकार के प्रयासों द्वारा प्रदेश में पहली बार शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों के लिए प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया जा रहा है. 21 अक्टूबर 2019 को कैम्पस सलेक्शन का कार्यक्रम रायपुर स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज सेजबहार में होगा. तकनीकी शिक्षा संचालनालय युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए लगातार प्रयासरत है. इसके लिए प्रदेश के विभिन्न औद्योगिक संस्थान, भारतीय उद्योग परिसंघ, फिक्की, एसोचैक, नैसकॉम, छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स के साथ 10 अक्टूबर को कौशल विकाश, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विभाग व वाणिज्य एवं उद्योग विभाग का संयुक्त तत्वधान में बैठक किया गया था. बैठक का उद्देश्य तकनीकी छात्रों को शत प्रतिशत रोजगार प्रदान करना है.
राष्ट्रीय स्तर किस आयोजन को सफल बनाने देश – प्रदेश के प्रतिष्ठित राष्ट्रीय कम्पनियां भाग ले रही हैं. सत्र 2018 – 19 में बिलासपुर, रायपुर और जगदलपुर शासकीय इंजिनीयरिंग कॉलेज से 150 छात्रों का चयन हुआ था. वर्तमान समय में इन शासकीय महाविद्यालयों में 3500 विद्यार्थी अध्यनरत हैं.जिनमे से 600 विद्यार्थी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.
मेकेनिकल, माइनिंग, सिविल, कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रोनिक, इंफ़र्मेशन टेक्नोलॉजी, टेलीकम्युनिकेशन ब्रांच के छात्रों के सपनों को साकार करने वाला है. कैम्प को सफल बनाने के लिए तकनीकी शिक्षा संचालनालय ने सभी शासकीय एवं प्रद्योगिक संस्थ्स्नों में प्लेसमेंट सेल का गठन किया गया है. प्लेसमेंट सेल के प्रतिनिधि छात्रों को कुशल बनाने 11 अक्टूबर को कार्यशाला का आयोजन भी किया गया था. जिसके माध्यम से विद्यार्थियों को कंपनियों का डाटा तैयार करना, कंपनियों से संपर्क बनाये रखना तथा कैंप को सफल बनाने अन्य आवश्यक बारीकियां सिखाया गया.

इसे भी पढ़ें
मनरेगा जॉब कार्डों के अद्यतन और सत्यापन के लिए 30 तक विशेष अभियान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *