Eklavya Adarsh Residential Schools एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय
Eklavya Adarsh Residential Schools एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय

शिक्षण सत्र 2021-22 हेतु जिले में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों के कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा का आयोजन 15 जुलाई को किया गया। उक्त प्रवेश चयन परीक्षा में कुल 657 विद्यार्थी सम्मिलित हुए, जिसमें एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय अंतागढ़ में बालक के 60, कांकेर में बालक-बालिका 30-30, नरहरपुर में बालक 60, भानुप्रतापपुर में बालक-बालिका 30-30 और दुर्गूकोंदल के लिए बालक-बालिका 30-30 सीट हेतु प्रवेश दिया जाएगा।

आदिवासी विकास विभाग के उपायुक्त श्री माखन सिंह धु्रव ने जानकारी दी है कि मूल्यांकन पश्चात प्राप्त अंकों के आधार पर बालक एवं कन्या की मेरिट सूची पृथक-पृथक तैयार की गई है। मेरिट सूची का अवलोकन कार्यालय सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग कांकेर, जिले के सभी जनपद पंचायत कार्यालय, खण्ड शिक्षा कार्यालय तथा जिले के वेबसाईट https://kanker.gov.in/  में किया जा सकता है।

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों के कक्षा 6वीं में प्रवेश हेतु जारी मेरिट सूची में किसी प्रकार की कोई दावा-आपत्ति होने पर 22 जुलाई तक कार्यालयीन समय में सहायक आयुक्त आदिवासी विकास कार्यालय कांकेर में दावा-आपत्ति प्रस्तुत कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें  राष्ट्रपति करेंगे छत्तीसगढ़ के शिक्षक श्री शुक्ला को सम्मानित