CT Scanner
CT Scanner

एसईसीएल प्रबंधन ने सीएसआर मद के तहत सीटी स्कैन मशीन स्थापित करने पर दी सहमति

कोरिया 28 मई 2021

 कोरिया जिले के लोगों के लिए राहत की खबर है कि अब जल्द ही जिला चिकित्सालय बैकुंठपुर में सीटी स्कैन मशीन उपलब्ध होगी। कलेक्टर श्री एसएन राठौर ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि बिलासपुर में एसईसीएल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में आज जिला चिकित्सालय बैकुंठपुर में सीटी स्कैन मशीन की स्थापना को सीएसआर मद के तहत स्वीकृति दे दी गयी है।

     शासकीय सीटी स्कैन मशीन नहीं होने से आम जनता को हो रही परेशानियों एवं कोविड आपदा प्रबंधन को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर द्वारा अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक, एस.ई.सी.एल. मुख्यालय बिलासपुर को 11 मई 2021 को पत्र भी प्रेषित किया गया एवं दूरभाष के माध्यम से चर्चा भी की गई।

     कलेक्टर श्री राठौर ने बताया कि एस.ई.सी.एल. द्वारा कोरिया जिले के जिला चिकित्सालय बैकुण्ठपुर में सी.एस.आर.मद से 32 सलाइस सीटी स्कैन मशीन स्थापित करने का प्रस्ताव शासन को प्रेषित किया गया था। जिसपर छ.ग. शासन, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय रायपुर द्वारा अनुमति प्रदान की गई तथा संचालक, स्वास्थ्य सेवायें, छत्तीसगढ़, द्वारा जिला चिकित्सालय बैकुण्ठपुर में सीटी स्कैन स्थापित करने हेतु आवश्यक अधोसंरचना तथा सीटी स्कैन संचालित करने कर्मचारियों के प्रशिक्षण आदि के संबंध में अवगत कराया जा चुका है। अब एस.ई.सी.एल. द्वारा सीटी स्कैन मशीन स्थापना को सहमति दे दी गयी है। जिससे जल्द ही जिले शासकीय सीटी स्कैन मशीन उपलब्ध होगी। जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार होगा एवं आम जन को भी सहूलियत होगी।

इसे भी पढ़ें  ट्रायसायकल मिलने पर दिव्यांग धनेश्वर प्रसाद ने दिया जिला प्रशासन को धन्यवाद

    सीटी स्कैन मशीन की स्वीकृति के लिए कलेक्टर श्री राठौर ने एसईसीएल प्रबंधन को धन्यवाद दिया है तथा सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत, संसदीय सचिव एवं विधायक बैकुंठपुर श्रीमती अंबिका सिंहदेव, सविप्रा उपाध्यक्ष एवं विधायक भरतपुर सोनहत श्री गुलाब कमरों, एवं विधायक मनेंद्रगढ़ डॉ विनय जायसवाल के प्रति उनके विशेष प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया है।

समाचार क्रमांक 76/2021/संगीता

Source: http://dprcg.gov.in/