दलपत सागर में पहुंचने लगा इंद्रावती नदी का पानी
दलपत सागर में पहुंचने लगा इंद्रावती नदी का पानी

महासमुंद 24 मई 2021

जिले के शासकीय कार्यालयों में अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरण लम्बित है, उनका शीघ्र निराकरण करें। अगर पद खाली है तो उसकी भी जानकारी से तुरंत अवगत कराए। उक्त बातें कलेक्टर डोमन सिंह ने आज विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों की बैठक में कही। बैठक कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में कोविड गाइड लाइन का पूरी तरह पालन करते हुए हुई। उन्होंने चतुर्थ और तृतीय श्रेणी के पदों पर अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों के निराकरण के संबंध में एवं अब तक की गयी कार्रवाई की भी जानकारी ली।

       कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने अधिकारियों से कहा कि जिन विभागों कि अनुकम्पा नियुक्ति के अधिकार उनको है और कार्यालयों में पद खाली है। उन्हें सभी नियम, प्रक्रिया पूरी कर प्रस्तुत करें। जिन पदों पर अनुकंपा नियुक्ति के अधिकार विभाग प्रमुखों को है उन प्रकरणो को नियम प्रक्रिया के साथ अपने विभाग प्रमुखों को कार्रवाई हेतु भेजें। जिन पदों पर नियुक्ति का अधिकार संबंधित जिला अधिकारियों को है। उन प्रकरणो पर तुरंत कार्रवाई करें। ताकि संबंधित को लाभ मिले।

       कलेक्टर ने कहा की अभी हाल ही में राज्य शासन ने अनुकंपा नियुक्ति के लिए प्रावधानित दस प्रतिशत पदों के सीमा-बंधन का नियम शिथिल किया है। शासन ने सीधी भर्ती के तृतीय श्रेणी के पदों पर अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिए दस प्रतिशत पदों के सीमा-बंधन में 31 मई 2022 तक के लिए छूट दी है। अभी समय है अपने-अपने विभागों में पात्र लोगों लो अनुकंपा नियुक्ति का लाभ जल्दी दिलाए।
क्रमांक/99/1926

Source: http://dprcg.gov.in/

इसे भी पढ़ें  गरियाबंद : वनांचल क्षेत्रों में सड़क : बिजली और पानी की समुचित व्यवस्था हो : सांसद श्री साहू योजनाओं का सतत् मूल्यांकन सुनिश्चित करें अधिकारी