रायपुर : कबीरधाम जिले के कक्षा पहली के दृष्टिबाधित टिकेश्वर ने “राजकीय गीत अरपा पैरी के धार..“ सुनाकर सबको किया मंत्रमुग्ध

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने अपने सोशल मीडिया के पेज पर टिकेश्वर के
वीडियों को पोष्ट कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की

कबीरधाम जिले में संचालित शासकीय दृष्टि, श्रवण, एवं मुकबधिर आवसीय विद्यालय के कक्षा पहली के छात्र टिकेश्वर ने आज अपनी सुरीली आवाज में छत्तीसगढ़ के राजकीय गीत “अरपा पैरी के धार महानदी हे अपार..“ और एक अन्य देश भक्ति गीत को सुनाकर सबको मंत्र मुग्ध कर दिया। टिकेश्वर ने यह राजकीय गीत समाज कल्याण, सहकारिता एवं जिले के प्रभारी सचिव श्री आर प्रसन्ना के सामने अपनी सुरीले आवाज में सुनाई। देखते ही देखते यह विडियांे पूरे प्रदेश में वायरल हो गई। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने इस वीडियों को सूनकर अपने सोशल मीडिया, ट्विटर के पेेज पर अपलोड करते हुए टिकेश्वर की उज्जवल भविष्य की कामना की है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस विद्यालय के बच्चों और संस्था की मांग पर बेहतर शिक्षा के लिए जिले के प्रभारी सचिव व समाज कल्याण विभाग के सचिव श्री आर.प्रसन्ना को दो श्रवणबाधित शिक्षक, एक कार्यालय सहायक की व्यवस्था तत्काल करने के लिए निर्देशित किया। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देश पर कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण द्वारा जिले के निराश्रित निधि से विद्यालय में बच्चों की सुविधा में बढ़ोत्तरी करते हुए शुद्ध पेयजल के लिए वॉटर कूलर, खेल एवं मनोरंजन समाग्री इत्यादी की तत्काल व्यवस्था करा दी गई है।

कक्षा पहली का छात्र टिकेश्वर मूलतः कवर्धा विकासखण्ड के ग्राम ज्ञानपुर का रहने वाला है। उनके माता-पिता खेती किसानी का काम करते है। टिकेश्वर बचपन से ही दृष्टिबाधित है। उन्हें शुरू से ही गायन में गहरी रूचि है। बताते है कि वह चार साल के आयु में ही वह गांव और आसपास के गांव में आयोजित होने वाले धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजनों में भाग लेते है। उन्होंने यह भी बताया कि किसी मंच पर अपनी गीतों की प्रस्तुति देने के पहले वह राजकीय गीत को जरूर श्रोताओं को सुनाते है।

        क्रमांक: 5443/रीनू /गुलाब डड़सेना  

About the author