रायपुर, 28 मई 2021

 वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने कल कबीरधाम जिले के प्रवास के दौरान विश्राम गृह कवर्धा में 5 विपत्तिग्रस्त परिवारों को 20 लाख रूपए की आर्थिक अनुदान सहायता राशि का वितरण किया। 

    वन मंत्री श्री अकबर ने इस दौरान कवर्धा तहसील के अंतर्गत ग्राम जैतपुरी निवासी चन्द्रभान गेंड्रे के नदी में डूबने से मृत्यु के कारण उसके परिजन श्री नंद कुमार को 4 लाख रूपए तथा ग्राम झलका निवासी दुर्गेश गायकवाड़ के नहाते समय तालाब में डूबने से मृत्यु के कारण उसके परिजन श्रीमती रूजेश्वरी को 4 लाख रूपए का चेक सौंपा। इसी तरह कवर्धा तहसील अंतर्गत ही कवर्धा निवासी दुलार निषाद के सकरी नदी में डूबने से मृत्यु के कारण उसके परिजन श्रीमती पर्वत केंवट को 4 लाख रूपए तथा ग्राम छांटा झा निवासी चन्द्रिका बाई के सर्प काटने से मृत्यु के कारण उसके परिजन श्री भारत कौशिक को 4 लाख रूपए की अनुदान सहायता राशि का चेक सौंपा। इसके अलावा सहसपुर लोहारा तहसील के अंतर्गत ग्राम पवनतरा निवासी सोनउ मेरावी की कर्रानाला बैराज में डूबने से मृत्यु के कारण उसके परिजन श्री राधेश्याम मेरावी को 4 लाख रूपए का चेक सौंपा। यह राशि राजस्व पुस्तक परिपत्र 6 (4) के प्रावधान के तहत स्वीकृत की गई है। 

    वन मंत्री श्री अकबर ने सहायता राशि का वितरण करते हुए कहा कि प्राकृतिक आपदा के सभी प्रकरणों पर संबंधित विभागीय अधिकारियों द्वारा तत्परता से कार्रवाई की जाए ताकि विपत्तिग्रस्त परिवार के सदस्यों को कठिनाईयों का सामना न करना पड़े। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि कुमार शर्मा और श्री नीलकंठ चन्द्रवंशी, श्री कन्हैया अग्रवाल सहित अन्य गणमान्य नागरिक तथा संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें  दुर्ग : बायोडायवर्सिटी पार्क में ओपन थियेटर भी बनेगा, लोटस पांड की तरह विकसित होगा सरोवर, बोटिंग की सुविधा भी

क्रमांक-764/प्रेम

Source: http://dprcg.gov.in/