ओमिक्रॉन को लेकर दुर्ग में अलर्ट: 6 दिन में आए 56 लोग
ओमिक्रॉन को लेकर दुर्ग में अलर्ट: 6 दिन में आए 56 लोग

दुर्ग । छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में विदेश से आए दो लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद दुर्ग जिले में भी नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर अलर्ट घोषित कर दिया गया है। जिले में पिछले 6 दिनों में 56 लोग विदेश यात्रा से लौटे हैं। चिंता की बात यह है कि आने वाले यात्रियों में 5 ‘एट रिस्क’ कैटेगरी वाले देशों से आए हैं। दूसरी ओर जिले में कोरोना संक्रमण के केस भी बढ़ने शुरू हो गए हैं। शुक्रवार को जिले में 7 नए केस मिले हैं। यह तीसरी बार है। इससे पहले 24 और 28 नवंबर को 7-7 संक्रमित मरीज मिले थे। डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर से मिली इंटरनेशनल ट्रैवलिंग रिपोर्ट के अनुसार, दुर्ग जिले में कनाडा से 3 , दुबई से 11, आयरलैंड से 1, मालदीव से 2, कतर से 2, केएसए से 2, सिंगापुर से 5, स्वीडन से 1, यूएई से 3, यूके से 4, यूएसए से 15, वेस्ट अफ्रीका से 1, शिकागो से 1, साइप्रस से 4, कुवैत से 1 और नीदरलैंड से 2 लोग आए हैं।

इतने लोगों के विदेश से दुर्ग पहुंचने से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। विदेश से आने वाले सभी लोगों की पूरी जानकारी रखी जा रही है और उनका कोविड टेस्ट भी कराया जा रहा है। सुकून वाली बात यह है कि अभी इनमें एक भी कोविड पॉजिटिव नहीं मिला है। दुर्ग जिले में भिलाई नगर निगम, रिसाली और भिलाई तीन चरौदा नगर निगम सिहत जामुल नगर पालिका का चुनाव है। ऐसे में अधिक भीड़ के चलते कोरोना संक्रमण बढ़े न जिला प्रशासन ने कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया है।

सभी को मास्क अनिवार्य करने के साथ ही कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा गया है। कलेक्टर डॉ. एसएन भुरे ने आम लोगों से अपील की है कि वह मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। 4 दिसंबर की स्थिति में दुर्ग जिले में सबसे अधिक 7 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही यहां 50 एक्टिव केस हैं, जिनमें 46 का अस्पताल और 4 का होम क्वारैंटाइन में इलाज चल रहा है। इसके साथ ही रायपुर में 3, कबीरधाम में 2, बलौदाबाजार में 2, बिलासपुर में 1, रायगढ़ में 2, कोरबा में 2, जांजगीर में 1, गौरेला में 1, बलरामपुर में 1, दंतेवाड़ा में 2 और कांकेर जिले में 2 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *