कांग्रेस नेता पंकज सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज
कांग्रेस नेता पंकज सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज

बिलासपुर। सिम्स के टेक्नीशियन की मारपीट की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने देर रात प्रदेश कांग्रेस के सचिव और स्वास्थ्य मंत्री के करीबी समर्थक पंकज सिंह के खिलाफ गैर जमानती धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने प्रार्थी तुलाचन्द टांडे की शिकायत पर जांच के बाद शासकीय कार्य मे बाधा और हॉस्पिटलिटी प्रोटेक्शन एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया है। मामले में मिली जानकारी के अनुसार मसानगंज निवासी चूट्टू अवस्थी अपने परिजन गुरुदेव अवस्थी को ले कर इलाज के लिए सिम्स गए थे। मेडिसिन विभाग के एचओडी ने मरीज को एमआरआई कराने के लिए रेडियोलॉजी विभाग भेजा। जांच करने वाले टेक्नीशियन तुलाराम ने मरीज के परिजनों को मशीन खराब होने व रिपोर्ट निकालने के लिए फ़िल्म नही होने की बात कही। मरीज के परिजनों ने कांग्रेस नेता पंकज सिंह को फोन कर मदद मांगी।

पंकज रात 11 बजे सिम्स पहुँचे और डीन से बात कर के एमआरआई करवा दिया। इसके बाद कर्मचारी से मशीन खराब होने की बात कह कर गुमराह करने की बात पर कांग्रेस नेता का विवाद हो गया। कांग्रेस नेता का कहना था कि जब मशीन खराब होने की बात पहले कही गई थी तो फिर चालू कैसे हो गई। घटना की खबर मिलने पर आधी रात को अस्पताल के सुपरिटेंडेंट और डीन अस्पताल पहुंचे और बीच-बचाव करन मामला खतम कराया। कर्मचारी तुलाचंद टोंडे ने यह आरोप लगाते हुए कि कांग्रेस नेता पंकज सिंह ने मुझे तमाचा मारा हैं व गाली देने की रिपार्ट सिटी कोतवाली थाने में की थी। उधर घटना से नाराज सिम्स के रेडियोलॉजी विभाग के सभी टेक्नीशियनो ने एमआरआई व सीटी स्केन का काम सोमवार को बंद कर दिया।

कोतवाली में कर्मचारी के द्वारा की गई शिकायत को पुलिस ने जांच में लिया था। शिकायत में प्रार्थी ने कांग्रेस नेता पर गाली गलौच व कालर पकड़ कर मारपीट किये जाने का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत दर्ज करवाई थी। जांच के उपरांत, गवाहों व साक्ष्यों के बयान के आधार पर कल देर रात कांग्रेस नेता पंकज सिंह पर सिटी कोतवाली थाने में धारा 186, 353 व हास्पिटलिटी प्रोटेक्शन एक्ट (चिकित्सकिय व चिकित्सा कर्मी सुरक्षा कानून) के तहत अपराध दर्ज कर लिया हैं। इस मामले में बिलासपुर के एसपी दीपक झा ने एफआईआर की पुष्टि करते हुए बताया, “सिम्स के टेक्नीशियन ने मारपीट करने की शिकायत कोतवाली थाने में की थी। प्राप्त शिकायत को जांच में लिया गया। जांच में गवाहों व साक्ष्यों के द्वारा घटना की पुष्टि होने पर एफआईआर दर्ज की गई हैं। मामले की विस्तृत विवेचना की जा रही हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *