Samyukt Kisan Morcha, किसान आंदोलन : बैठक खत्म…7 को फिर बैठक
Samyukt Kisan Morcha, किसान आंदोलन : बैठक खत्म…7 को फिर बैठक

नई दिल्ली। शनिवार सुबह से जारी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक अब खत्म हो चुकी है। बैठक खत्म होने के साथ ही अगली बैठक की तारीख भी तय की गई है। अगली बैठक 7 दिसंबर को होगी। आज की बैठक में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमपीएस) पर सरकार से बातचीत के लिए 5 लोगों की कमेटी बनाई गई है। इस कमेटी में शिव कुमार कक्का, गुरनाम सिंह चढ़ूनी, युद्धवीर सिंह, बलवीर सिंह राजेवाल और अशोक धावले शामिल हैं।

गौरतलब है कि किसान नेता राकेश टिकैत का नाम एमपीएस पर सरकार से बातचीत के लिए बनाई जाने वाली 5 सदस्यीय कमेटी में शामिल नहीं किया गया है। इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा ने गुरुवार को कहा था कि किसानों और सरकार के बीच गतिरोध जारी है क्योंकि केंद्र उनकी लंबित मांगों के संबंध में कोई औपचारिक संदेश नहीं देकर उन्हें प्रदर्शन स्थलों पर रहने के लिए मजबूर कर रहा है।

40 किसान संघों के संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने एक बयान में कहा था कि किसान सकारात्मक प्रगति के लिए और सरकार द्वारा उनकी जायज मांगों को स्वीकार करने की धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा कर रहे हैं। उनकी मांगों में फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी और आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिवारों को मुआवजा देना शामिल है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने रूस्क्क पर सरकार से बातचीत के लिए 5 लोगों की कमेटी बनाई, बैठक खत्म
सिंघु बॉर्डर पर चल रही संयुक्त किसान मोर्चा की अहम बैठक खत्म हो चुकी है। संयुक्त किसान मोर्चा ने रूस्क्क पर सरकार से बातचीत के लिए बनाई जाने वाली कमेटी के लिए 5 लोगों के नाम तय कर दिए हैं। वहीं संयुक्त किसान मोर्चा की अगली बैठक आगामी 7 दिसंबर को होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *