नारायणपुर।

कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना से बचाव के लिए शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हेतु आज से एक सप्ताह का वैक्सीनेसन सप्ताह का आरंभ किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तथा ग्राम पंचायत के नोडल अधिकारी यह ध्यान रखें कि जिन ग्राम पंचायत एवं ग्रामों में वैक्सीनेशन हेतु शिविर निर्धारित है, वहां तय समय में वैक्सीनेसन टीम पहुँच जाए। वहीं उन्होंने नगरीय क्षेत्र के वार्डो में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन पर जोर दिया। इस संबंध में उन्होंने जिले के दोनों जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों और नगर पालिका अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि इसके लिए जो कार्ययोजना बनाया गया है उन पर कार्यवाही करें। बैठक में एसडीएम श्री दिनेश कुमार नाग, संयुक्त कलेक्टर सुश्री निधि साहू, श्री गौरी शंकर नाग, डिप्टी कलेक्टर वैभव क्षेत्रज्ञ, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा0 बी.आर पुजारी, नगरपालिका अधिकारी मोबिन अली सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें
कोरबा : कक्षा बारहवीं के कोविड संक्रमित परीक्षार्थी द्वारा प्रश्न पत्र-उत्तरपुस्तिका प्राप्त और जमा करने के लिए किसी व्यक्ति को अधिकृत किया जा सकेगा

  बैठक में कलेक्टर ने कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को ध्यान में रखते हुए सभी तैयारियां पुख्ता रखने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने आवश्यक व्यवस्था, कार्ययोजना, आवश्यक उपकरणों, दवाईयों आदि की व्यवस्था करने कहा। उन्होंने कहा कि जिले में ऑनलाक की कार्यवाही की जा रही है। जिसके तहत् लोगों को कई प्रकार की रियायतें दी जा रही है। फिर भी जिले में मास्क का उपयोग, हाथों की सफाई और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है। ऐसे लोग जो मास्क का उपयोग नहीं कर रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे उन  लोगों पर कड़ी कार्यवाही की जाये। जिले में बनाये गये चेक पोस्टों पर इसकी सतत् जांच करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने बैठक मे कोरोना की रोकथाम के लिए निरंतर टेस्टींग, 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने पर जोर दिया। उन्होंने जिले में कंटेनमेंट जोन होम-आईसोलेसन वाले मरीजों की जानकारी ली। बैठक में सीएमएचओ डॉ बी.आर. पुजारी ने जिले में कोविड-19 के कुल प्रकरणों, होम आईसालेशन में रहने वालों, कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं, वैक्सीनेशन, दवाईयों की उपलब्धता, आक्सीजन सिलेण्डर आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें
​​​​​​​मुख्यमंत्री श्री बघेल के निर्देश पर मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास के लिए  बनाया जाएगा जिलावार प्लान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *