सहायक ग्रेड-3 की लिखित परीक्षा 16 जनवरी को
सहायक ग्रेड-3 की लिखित परीक्षा 16 जनवरी को

बालोद। छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मण्डल नवा रायपुर द्वारा 09 जनवरी 2022 रविवार को छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता (ज्म्ज्.20) परीक्षा 2021 दो पालियों में आयोजित है। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बालोद के प्राचार्य एवं समन्वयक (व्यापम परीक्षा) ने बताया कि जिले में प्रथम पाली प्रातः 09.30 बजे से 12.15 बजे तक के लिए 11 परीक्षा केन्द्रों में कुल 3403 परीक्षार्थी तथा द्वितीय पाली दोपहर 02.00 बजे से 04.45 बजे तक के लिए 10 परीक्षा केन्द्रों में 2830 परीक्षार्थियों के लिए व्यापम द्वारा निर्देश जारी किए गए है। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थीे अपनेे प्रवेश पत्र आॅनलाईन प्राप्त करेंगे तथा परीक्षा केन्द्र में प्रवेश पत्र के सत्यापन हेतु मूल आ.ई.डी. पहचान पत्र यथा मतदाता परिचय पत्र, आधार कार्ड, पेन कार्ड ड्रायविंग लायसेंस, 10वीं या 12 की अंकसूची, काॅलेज या स्कूल द्वारा जारी सत्र 2021-22 का प्ररिचय पत्र में से कोई भी एक की मूल प्रति लाना अनिवार्य होगा। छायाप्रति मान्य नहीं होगी। जिन परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र में फोटो नहीं है, उन्हें दो पासपोर्ट साइज फोटो लाना अनिवार्य है।

उन्होंने बताया कि प्रवेश पत्र सत्यापन हेतु परीक्षा केन्द्र में एक घंटा पूर्व उपस्थित होना होगा। परीक्षा भवन में मोबाईल, इलेक्ट्रानिक वाॅच, पर्स, पाउच या कम्पास बाक्स भीतर ले जाना प्रतिबंधित है। सभी परीक्षार्थियों को उत्तर पत्रक ओएमआर शीट में सही विकल्प भरने के निर्देश है। उत्तर पत्रक में चाही गई किसी भी सूचना परीक्षार्थी द्वारा गतल भरे जाने पर परीक्षार्थी स्वंय उत्तरदायी होगा। परीक्षा भवन में परीक्षा से संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अतिरिक्त किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जो परीक्षार्थी दोनो पाली में परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं, वे प्रवेश पत्र की छायापत्रि दोनों पालियों के लिए पृथक-पृथक लाएं।

परीक्षार्थी कोविड-19 के संबंध में शासन, प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा में सम्मिलित होंगे। उन्होंने बताया कि यदि कोई परीक्षार्थी कोविड-19 से संक्रमित है, तो उसे डबल मास्क, पीपीई किट पहनकर तथा हेण्डग्लोब, फेसशील्ड के साथ परीक्षा में शामिल होगा एवं परीक्षा केन्द्र में परीक्षार्थी हेतु आइसोलेशन में रखते हुए पृथक कक्ष में उनके बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *