जगदलपुर  :  प्रभारी मंत्री श्री कवासी लखमा ने दलपत सागर में कैनाईंग-क्याकिंग खेल का किया शुभारंभ
जगदलपुर : प्रभारी मंत्री श्री कवासी लखमा ने दलपत सागर में कैनाईंग-क्याकिंग खेल का किया शुभारंभ

उद्योग एवं बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री श्री कवासी लखमा ने आज 15 अगस्त को जगदलपुर शहर के ऐतिहासिक दलपत सागर के रानीघाट मे कैनाईंग-क्याकिंग खेल का शुभारंभ किया। उन्होंने दलपत सागर में किए जा रहे सफाई अभियान की जानकारी लेते हुए इस ऐतिहासिक धरोहर के संरक्षण के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि जल और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में उठाया गया एक बड़ा कदम है तथा पूरे प्रदेश की इस सबसे बड़े सरोवर को एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल के रुप में स्थापित करने का प्रयास सराहनीय है। उन्होंने कहा कि इस धरोहर के संरक्षण के साथ ही सौन्दर्यीकरण से निश्चित तौर पर यहां पर्यटन बढ़ेगा, जिससे क्षेत्र के लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर भी बनेंगे। कैनाईंग-क्याकिंग जैसे खेल से भी यहां पर्यटन बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि बस्तर की खेल प्रतिभाओं को इस खेल का प्रशिक्षण प्राप्त करने की प्रेरणा मिलेगी, जिससे वे आगे चलकर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना सकेंगी। उन्होंने दलपत सागर में कैनाईंग-क्याकिंग खेल को प्रारंभ करने पर प्रशासन की सराहना की।

इस अवसर पर उन्होंने कैनाईंग-क्याकिंग खेल का प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले से युवाओं से चर्चा कर उनका उत्साहवर्धन किए। इस अवसर पर सांसद बस्तर श्री दीपक बैज, विधायक चित्रकोट श्री राजमन बेंजाम, महापौर श्रीमती सफीरा साहू, नगर निगम सभापति श्रीमती कविता साहू, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, अपर कलेक्टर श्री अरविंद एक्का, सहायक कलेक्टर सुश्री सुरुचि सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री प्रेम पटेल एवं अन्य गणमान्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।