कोलंबो। कोलंबो के केआर प्रेमदासा स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए श्रीलंका के साथ अंतिम टी20 सीरीज मुकाबले में भारत ने 20 ओवर में 81 रन ही बनाएं। वनिंदु हसरंगा (4/9) की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने सीरिज के साथ ही मैच अपने नाम कर लिया। भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन उसका कोई बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा सका और टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 81 रन ही बना सकी। टीम इंडिया की तरफ से कुलदीप यादव ने 28 गेंदों पर सबसे ज्यादा 23 रन बनाए. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 16 रनों की पारी खेली. वहीं शिखर धवन और संजू सैमसन शून्य पर आउट हुए. वहीं श्रीलंका की ओर से हसरंगा के अलावा कप्तान दासुन शनाका ने दो विकेट लिए जबकि रमेश मेंडिस और दुशमंता चमीरा को एक-एक विकेट मिला.
पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने कप्तान शिखर धवन (0), देवदत्त पडीकल (9), संजू सैमसन (0), रुतुराज गायकवाड़ (14) और नीतीश राणा (6) के विकेट महज 36 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार भी 32 गेंदों पर 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, और फिर शनाका ने राहुल चाहर को आउट किया जिन्होंने पांच गेंदों पर एक चौके की मदद से पांच रन बनाए. राहुल के आउट होने के तुरंत बाद ही वरुण चक्रवर्ती (0) आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए जबकि चेतन सकारिया नौ गेंदों पर पांच रन बनाकर नाबाद रहे.
श्रीलंका के लिए वनिन्दु हसरंगा ने सिर्फ 9 रन देकर चार विकेट चटकाए. आज उनका जन्मदिन है और जन्मदिन पर टी20 इंटरनेशनल में वह सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं. इसके अलावा सुन शनाका को दो और दुशमंता चमीरा और रमेश मेंडिस को एक-एक विकेट मिला.
आपको बता दें कि श्रीलंका ने दो साल बाद कोई द्विपक्षीय टी20 सीरीज जीती है. इससे पहले उसने 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज़ जीती थी. वहीं भारत के खिलाफ पहली बार श्रीलंकाई टीम टी20 सीरीज़ जीतने में कामयाब रही है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *