डैम में हत्या कर फेकने वाला आरोपी पुलिस शिकंजे में
डैम में हत्या कर फेकने वाला आरोपी पुलिस शिकंजे में

कोरिया/चिरमिरी/पोड़ी। बिगत दिवस दिनांक 01.10.21 ग्राम सरभोका के डैम में एक व्यक्ति की पानी में डूबे हाथ बंधा हुआ शव बरामद हुआ था, जिसकी पहचान मृतक वीरेंद्र सिंह पिता स्वर्गीय सुखदेव सिंह उम्र 55 वर्ष निवासी बी टाईप गोदरीपारा के रूप में हुई। प्रार्थी प्रदीप कुमार की सूचना पर मौके पर मर्ग कायम कर फॉरेंसिक एक्सपर्ट की उपस्थिति में शव का पंचनामा बाद पीएम कराया गया मृतक के दोनों हाथ बंधे होने से प्रथम दृष्टया मामला हत्या होना प्रतीत हो रहा था घटना की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष कुमार सिंह द्वारा घटना के हर पहलुओं पर बारीकी से जांच कर दोषी को शीघ्र गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया, कि मर्ग जांच पर धारा 302, 201 भादवि का अपराध घटित होना पाए जाने से अपराध पंजीबद्ध किया गया।

नगर पुलिस अधीक्षक श्री पीपी सिंह चिरमिरी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी उपनिरीक्षक सुनील सिंह एवं नागपुर सहायता केंद्र प्रभारी उपनिरीक्षक ममता केरकेटटा के साथ स्टाफ की 2 टीम बनाई गई, मृतक के संबंध में तस्दीक किये जाने पर पता चला कि मृतक वीरेंद्र सिंह नशे का आदी था बीमार रहता था तथा शरीर से भी कमजोर था एवं एसईसीएल में ड्यूटी बहुत कम करता था तथा अक्सर हरिद्वार सिंह के साथ घूमता था साथ ही गांजा पीने का नशा करता था।

घटना दिवस के एक दिन पहले दिनांक 30.09.21 को भी उसी के साथ देखा गया था। जिसकी घटना के बाद से हरिद्वार सिंह निवासी बिहटा जिला पटना बिहार हाल मुकाम गोदरीपारा का कोई पता नहीं चल रहा था। जिसकी पतासाजी चिरमिरी, खंडगवा व मिलने के संभावित स्थानों में कराई जा रही थी। तभी अचानक सूचना मिली कि हरिद्वार सिंह खंडगवा क्षेत्र के ग्राम मझौली तरफ देखा गया है एवं बिहार भागने की फिराक में है जिसे तत्काल पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया घटना के बारे में बारीकी से पूछताछ करने पर बताया कि दिनांक 30.09.21 को वीरेंद्र सिंह नशे में था जिसके साथ सरभोका डैम तरफ अन्य से लिफ्ट लेकर गए थे, रोड से पैदल डैम गये स्लेप गेट के ऊपर बैठे साथ में गांजा पिए तब वीरेंद्र सिंह से कुछ रुपए उधार मांगा जिसमे गाली दिया जिसपर गुस्से में पास पड़े मछली जाल डालने का रस्सी लाकर वीरेंद्र सिंह को नशे की हालत में दोनों हाथ बांध दिया उसके शर्ट के जेब से पैसे निकाला तथा बांध के पानी में धक्का देकर वहां से भाग गया था।
प्रकरण मे अपराध सबूत पाए जाने से आरोपी हरिद्वार सिंह उर्फ हरी पिता रामेश्वर उम्र 45 वर्ष निवासी तारानगर सिकरिया थाना बिहटा जिला पटना बिहार हाल मुकाम गोदरीपारा चिरिमीरी जिला कोरिया को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। संपूर्ण कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी उप निरीक्षक सुनील सिंह, नागपुर सहायता केंद्र प्रभारी उप निरीक्षक ममता केरकेटटा, प्रधान आरक्षक राम रूप सिंह, आरक्षक सुनील रजक, निर्भय सिंह, मदन राजवाड़े, मुमताज हेमंत, शाहबाज एवं अन्य शामिल रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *