दुर्ग के थानों में सुनवाई नहीं, अफसरों से गुहार लगा रही महिलाएं
दुर्ग के थानों में सुनवाई नहीं, अफसरों से गुहार लगा रही महिलाएं

भिलाई । दुर्ग में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। गुंडों से परेशान महिलाओं की थाने में भी सुनवाई नहीं हो रही। इससे परेशान होकर 10 से ज्यादा महिलाएं मंगलवार शाम एएसपी सिटी संजय ध्रुव के पास पहुंच गईं। उस समय एएसपी ध्रुव एक मर्डर मामले का खुलासा कर रहे थे। महिलाओं ने कहा वह अपने ही घर और मोहल्ले में सुरक्षित नहीं हैं। मोहल्ले का एक गुंडा हसिया लेकर उन्हें मारने के लिए दौड़ाता है। एक बार तो वार्ड पार्षद की मदद से एक आरोपी को पकड़ कर सुपेला थाने लाया गया, लेकिन उसे वहां से 24 घंटे बाद छोड़ दिया गया है।

दरअसल सुपेला थाने के पांच रास्ता निवासी मितानिन शंकुतला साहू करीब दर्जनभर मोहल्ले की महिलाओं के साथ मंगलवार दोपहर 3.30 बजे के करीब कंट्रोल रूम पहुंची थी। वहां उन्होंने एएसपी सिटी संजय ध्रुव से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि मोहल्ले उत्तम सोनवानी ने उनका जीना दुश्वार कर दिया है। वह शराब पीकर उनसे गाली गलौच करता है और घरों के सामने खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ करता है। मना करने पर वह उनके साथ मारपीट पर उतारू हो जाता है।

इतना ही नहीं उसने मितानिन मोतिन साहू के पुत्र रंजन साहू पर हसिया से वार भी किया है। वह मोहल्ले की महिलाओं को जान से मारने की धमकी देता है। एक बार उसे वार्ड पार्षद की मदद से पकड़कर सुपेला थाना पहुंचाया गया। वहां पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाय आरोपी को 24 घंटे के भीतर छोड़ दिया। अब वह फिर से मोहल्ले में घूम रहा है और उन्हें धमकी दे रहा है कि वह उनके ऊपर गाड़ी चढ़ाकर जान से मार देगा। सुपेला थाने क्षेत्र में गुंडागर्दी से परेशान एक अन्य पीड़ित संभाग नए आईजी ओपी पाल के पास पहुंच गया। कोसानगर निवासी जितेन्द्र शर्मा ने दुर्ग रेंज के आईजी को लिखित शिकायत देकर गुहार लगाया कि गुंडों के आतंक ने उसका रोजगार छीन लिया है। उसने बताया कि कोसानगर मोहल्ले में रहने वाले दिनेश एस साहू और कमल नेवारे ने पहले तो उसके साथ गाली गलौच कर घर में घुसकर मारपीट की। अब कोसानगर में घुसने से जान से मार देने की धमकी दे रहा है। आरोपी पहले भी उसे घर में घुसकर बुरी तरह मार चुका है, इसलिए वह उसकी धमकी से काफी डरा हुआ है। उसके डर से वह अपनी आटा चक्की की दुकान तक नहीं खोल पा रहा।

एएसपी सिटी संजय ध्रुव का कहना है कि छठ पर्व के बाद मितानिनों की सुरक्षा के लिए हर दिन एक सिपाही ड्यूटी लगाई जाएगी। यदि ऐसा है तो आरोपी के खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके लिए टीआई को निर्देशित किया गया है। सुपेला थाना प्रभारी सुरेश ध्रुव का कहना है पांच रास्ता वाले मामले में महिलाओं की आड़ में दूसरा शख्स अपनी पुरानी रंजिश निकाल रहा है। पहले भी दुर्गा विसर्जन के दौरान दोनों गुटों में काफी झगड़ा हुआ था। तब हमने दोनो के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्रवाई की थी। यदि महिलाओं के साथ ऐसा हुआ तो दोबारा आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दिनेश साहू वाले मामले में भी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *