धमतरी जिले में कोविड-19 टीकाकरण का पहला डोज शत-प्रतिशत
धमतरी जिले में कोविड-19 टीकाकरण का पहला डोज शत-प्रतिशत

धमतरी । जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के समन्वित प्रयास से जिले मंे कोविड-19 के टीकाकरण का पहला डोज शत-प्रतिशत पूरा कर लिया गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डी.के.तुर्रे ने बताया कि कोविड टीकाकरण के पहले डोज का लक्ष्य 05 लाख 79 हजार 971 के विरूद्ध 05 लाख 83 हजार 343 लोगों को लगाया जा चुका है, यानी लक्ष्य के विरूद्ध 100.6 प्रतिशत है। कलेक्टर श्री पी.एस. एल्मा ने उक्त उपलब्धि के स्वास्थ्य विभाग को अपनी शुभकामनाएं दी हैं, साथ ही जिलावासियों को भी बधाई देते हुए कहा है कि टीकाकरण को लेकर यहां की जनता ने जिस तरह जागरूकता का परिचय दिया है, वह आशातीत है। स्वास्थ्य महकमे के मैदानी स्तर के कर्मचारियों ने जिस शिद्दत से टीकाकरण का क्रियान्वयन किया और लोगों ने स्वयमेव आगे आकर इस अभियान को सफल बनाया वह सराहना के योग्य है।

इस संबंध मंे बताया गया कि जिले में टीकाकरण के तहत कोविशील्ड और कोवैक्सिन का टीका लगाया जा रहा है। दूसरे चरण का टीकाकरण अभी जारी है और अब तक लगभग 59 प्रतिशत लोगांे द्वितीय डोज का टीका सफलतापूर्वक लगवा लिया है, जिसे शत-प्रतिशत करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जिलावासियों से अपील की है कि अभी भी भीड़-भाड़ से बचें और सामान्य सावधानियां जैसे नाक और मुंह ढंककर, मास्क पहनने और खाने से पहले हाथ को अच्छी तरह से सैनिटाइज जरूर करें। यह भी कहा गया है कि जिन्होंने टीकाकरण नहीं कराया, वे कोविड-19 टीकाकरण करा लें, ताकि स्वयं, अपने परिवार और समाज को कोरोना महामारी से बचाया जा सके। उन्होंने यह भी बताया कि जिले में दोनों तरह के टीके (कोविशील्ड और कोवैक्सीन) पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *