धर्मांतरण कर चुके 3 परिवार के 5 सदस्यों की सांसद ने कराई घर वापसी
धर्मांतरण कर चुके 3 परिवार के 5 सदस्यों की सांसद ने कराई घर वापसी

गरियाबंद। लालच में आकर धर्मांतरण कर चुके देवभोग के केंदुबन गांव के 3 परिवार के 5 सदस्य आज वापिस अपने धर्म में लौट आये है। धर्म जागरण मंच की अगुवाई और सासंद चुन्नीलाल साहू की मौजूदगी में परिवार के सदस्यों की घर वापसी हुई है। तिलक वदन कर और हनुमान चालीसा भेंटकर परिवार के सदस्यों का घर वापसी पर स्वागत किया गया है।

पीड़ित ने बताया कि दो साल पूर्व वह रायपुर में चाय दुकान चलाते थे। इस दौरान कुछ लोगों ने उसे अपने धर्म में शामिल करने और दूसरे लोगों को भी उनके धर्म से जोड़ने के बदले नौकरी का लालच दिया। वह अज्ञानवश उनके लालच में आ गया। दो साल बाद भी उन्होंने उसे नौकरी नहीं दी। पीड़ित ने इसकी नामजद लिखित शिकायत देवभोग थाना में दर्ज कराने का दावा किया है। धर्म जागरण मंच के जिला संयोजक जय विलास शर्मा ने बताया कि कुछ ताकते सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ प्रदेश यहां तक कि छोटे- छोटे गांवों में भी धर्मांतरण कराने में जुटी है। इस मामले में भी बाहरी ताकतों ने लालच देकर धर्मांतरण का प्रयास किया था लेकिन केवल पीड़ितों की भावनाओ के साथ खिलवाड़ किया गया। उन्होंने कहा कि घर वापसी का कार्यक्रम शुरू हो गया है धीरे-धीरे पूरे प्रदेश में घर वापसी अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने लोगों को झूठे आश्वासनों से बचने और हिन्दू एकता को टूटने से बचाने की अपील की है।

सासंद चुन्नीलाल साहू ने घर वापसी के क्षणों को देवभोग क्षेत्र के लिए गौरवशाली बताते हुए कहा कि किसी कारण से जिन लोगो का धर्मांतरण हुआ था आज वे स्वेच्छा से वापिस अपने धर्म मे लौट आये है। उन्होंने आज के कार्यक्रम को घर वापसी की शुरुवात बताया और कहा कि प्रदेशभर में धर्मातरण कर चुके लोगो की आज देवभोग से घर वापसी की शुरुवात हो रही है। सांसद ने कहा कि गरियाबन्द जिले में ही ऐसे 1 हजार परिवार है जिन्हें वापस लाया जाएगा।

उन्होंने इसे क्षेत्र के लोगों को भोले भाले समझने वालों के लिए सबक बताया है. उन्होंने कठोर लहजे में चेतावनी जारी करते हुए कहा कि विदेशी ताकतों के लालच का घड़ा ज्यादा दिन चलने वाला नहीं है, बल्कि जल्द फूटने वाला है। देवभोग क्षेत्र से आज इसकी शुरुआत हो चुकी है. जो समाज को तोड़ने का काम कर रहे है सभी मिलकर उसे तोड़ने का काम करेंगे। इस मौके पर पूर्व संसदीय सचिव गोवर्धन मांझी, विधायक डमरूधर पुजारी,सांसद प्रतिनिधि कुंजबिहारी बेहेरा, मण्डल अध्यक्ष सीताराम यादव, अजजा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष भागीरथी मांझी, सरपंच सनत मांझी, अजजा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हलमन ध्रुवा, खिरलाल नागेश, केनुराम यादव, महेन्द्र बिसी, युवा मोर्चा अध्यक्ष पेकूराम मांझी सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और धर्म जागरण मंच के सदस्य मौजूद रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *