cg-logo, स्वच्छता प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ ने फिर मारी बाजी
cg-logo, स्वच्छता प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ ने फिर मारी बाजी

धमतरी । कलेक्टर श्री पी.एस.एल्मा के निर्देशन में नवा छत्तीसगढ़ क्विज प्रतियोगिता का आयोजन प्रदेश सरकार और एक क्षेत्रीय समाचार चैनल के संयुक्त तत्वावधान में किया गया। इसके तहत 09 दिसम्बर को सुबह 11.30 बजे जिले के डॉ.शोभाराम देवांगन शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय और शिवसिंह वर्मा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में स्थित परीक्षा केन्द्रों में लिखित परीक्षा आयोजित की गई। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में जिले के 2210 परीक्षार्थियों ने भाग लिया, जिसमें से शिवसिंह वर्मा आदर्श शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के बारहवीं गणित के छात्र अजय नागेश प्रथम स्थान और स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश स्कूल बठेना के छात्र अमन साहू ने दूसरा स्थान प्राप्त कर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित हुए।

बताया गया है कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता राजधानी रायपुर में 24 दिसम्बर को आयोजित की गई, जिसमें 16 जिलों की टीम ने भाग लिया। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा में भी छात्र अजय नागेश प्रथम और अमन साहू ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। उक्त आयोजित परीक्षा में धमतरी जिले ने 130 अंक अर्जित कर क्विज कांटेस्ट के विनर के साथ ही प्रथम स्थान प्राप्त किया। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त छात्रों/प्रतिभागियों को मैडल एवं 51 हजार रूपए का चेक प्रदाय कर प्रोत्साहित किया गया। इससे जिला प्रशासन और स्कूल शिक्षा विभाग गौरवान्वित हुए हैं।

इसे भी पढ़ें
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में धमतरी जिले में 271 करोड़ 51 लाख रूपए की लागत के 270 कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *