निकाय चुनाव पर 10 को प्रदेश कांग्रेस की बैठक: CM भूपेश बघेल, पुनिया रहेंगे मौजूद
निकाय चुनाव पर 10 को प्रदेश कांग्रेस की बैठक: CM भूपेश बघेल, पुनिया रहेंगे मौजूद

दुर्ग । निकाय चुनाव की तारीख घोषित होने के लिए अब कुछ ही दिन शेष हैं। इसे लेकर शासन और प्रशासन दोनों स्तर पर तैयारी तेज कर दी गई हैं। कांग्रेस सरकार बनने के बाद पहली बार दुर्ग जिला मुख्यालय में होने वाली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में निकाय चुनाव का मुद्दा सबसे अहम होगा। इसी बैठक के चलते ही रविवार को पीसीसी चीफ मोहन मरकाम दुर्ग पहुंचे और बैठक को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। इस बैठक के ठीक दो दिन बाद 12 नवंबर को निर्वाचन आयोग की बैठक रखी गई है। इस बैठक में भी निकाय चुनाव को लेकर रणनीति तय की जाएगी और चुनाव को लेकर कई अहम निर्णय भी लिए जाएंगे।

दुर्ग में 10 नवंबर को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और 34 जिलों के जिलाध्यक्ष मौजूद रहेंगे। 12 नवंबर को निर्वाचन आयोग की बैठक से ठीक पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक रखना इस बात का इशारा करता है कि बैठक में निकाय चुनाव को लेकर रणनीति तय की जाएगी। साथ यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि 12 को निर्वाचन आयोग की बैठक बाद आचार संहिता भी लगाई जा सकती है। इन बैठकों में उप चुनाव को लेकर भी चर्चा की जाएगी। बताया जा रहा है कि जहां भी निकाय स्तर के पदाधिकारियों की मृत्यु हुई है उसकी लिस्ट तैयार की गई है। इन बैठकों में निकाय चुनाव के साथ ही उप निकाय चुनाव कराने की रणनीति भी बनाई जाएगी।

रविवार को पीसीसी चीफ मोहन मरकाम प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लेने दुर्ग पहुंचे। उन्होंने दुर्ग के नवनिर्मित कांग्रेस भवन पहुंचकर कांग्रेस नेताओं से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने पदाधिकारियों को प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की संभावित बैठक और भिलाई निगम, रिसाली निगम, भिलाई-3 चरोदा निगम, बीरगांव निगम और नगर पालिका परिषद जामुल में होने जा रहे निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर भी चर्चा की। इस दौरान कांग्रेस भवन में विधायक अरुण वोरा, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री राजेंद्र साहू, शहर कांग्रेस अध्यक्ष गया पटेल, आरएन वर्मा, प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष क्षितिज चंद्राकर, महापौर धीरज बाकलीवाल, भिलाई शहर कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अलताफ अहमद, महेश सिंह भुवाल, संजू धनकर, राजकुमार साहू, अजय मिश्रा, राजकुमार पाली, पप्पू श्रीवास्तव, अशोक मेहरा सहित अन्य कांग्रेस नेता मौजूद थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *