निजात को सफल बनाने सभी को करना होगा प्रयास : एसपी
निजात को सफल बनाने सभी को करना होगा प्रयास : एसपी

कोरिया/चिरमिरी।कोरिया जिले में चल रहे निज़ात अभियान के तहत आज थाना झगराखण्ड के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष कुमार सिंह ने शिरकत की। नारकोटिक्स एवं ड्ग्स के नशे से कोरिया जिले को मुक्त कराने के उद्देश्य से कोरिया पुलिस द्वारा निजात कार्यक्रम प्रारंभ किया गया है।
इसी कड़ी में नगर पंचायत खोंगापानी के संस्कृति भवन में आयोजित उक्त कार्यक्रम में नगर के जनप्रतिनिधियो, कालरी श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों, व्यापार संघ, मितानिन संघ, स्वास्थ्य कार्यकर्ता संघ, महिला पुलिस वालंटियर, सफाई कर्मचारी संघ एवं आमजनों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

सर्वप्रथम इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह एवं अतिथियों के द्वारा मां सरस्वती के प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित किया गया, तत्पश्चात जमुना प्रसाद शास्त्री हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं के द्वारा राज गीत एवं स्वागत गीत का गायन किया गया इसके पश्चात सभी के द्वारा पुलिस अधीक्षक कोरिया का स्वागत किया गया। स्थानीय जनप्रतिनिधियों, शिक्षकों एवं वरिष्ठजनों द्वारा उदबोधन कर इस कार्यक्रम को लेकर अपने विचार रखे व आपरेशन निजात की सराहना एवं समर्थन किया गया साथ ही पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह की पहल की भूरि भूरि प्रशंसा की गई।

उप महाप्रबन्धक एसईसीएल श्री मनोज विशनोई ने अपने उद्बबोधन में बताया कि पूर्व में मैं सिगरेट बहुत पिता था, जिससे मार्रनिंग वाक के दौरान थक जाता था, और रेस में मेरा प्रतिद्वंदी मुझसे जीत गया, उसी दिन मैंने तय किया की आज से मैं किसी भी तरह के नशा का सेवन नही करूंगा और मैंने नशे का त्याग कर दिया। पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष कुमार सिंह ने सभी के उद्बोधन के उपरांत बताया की ये पुलिस की या मेरा कार्यक्रम नही है ये आप सभी का कार्यक्रम है और आप सभी के सहयोग के बिना हम आपरेशन निजात में सफल नही हो सकते जब तक आप सब इसे स्वयं का कार्यक्रम नही समझते, आज नशे से हमारा युवा वर्ग गर्त में जा रहा है, चाहे समाज की बात हो परिवार की सभी लोगो को इस अभियान में मिलकर काम करना होगा साथ ही नशे से दूर रहने व समाज में नशे की गतिविधियों को संचालित करने वालों के खिलाफ काम करने हेतु एसपी ने
शपथ दिलाई।

इसी कड़ी में खोगापानी शासकीय हाई सेकेंडरी स्कूल एवं यमुना प्रसाद शास्त्री हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं जिसने वर्ष 2000-2021 में कक्षा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में सर्वाधिक अंक अर्जित कर खोंगापानी झगराखाड़ के साथ कोरिया जिले को गौरवान्वित किया है, उन्हें उनके उत्साहवर्धन के लिऐ पुलिस अधीक्षक कोरिया श्री संतोष कुमार सिंह सर के द्वारा क्रमश: सुस्मिता पाल, कु.शिवांगी मिश्रा, सोनू दिनकर व कुमारी सानिया को जिले में सर्वाधिक अंक अर्जित करने व सतेन्द्र कुमार सिंह, फरहान रजा के साथ कुमारी अंचल, श्रवन कुमार, बदन सिंह, फरजाना, सविता, राजेन्द्र प्रसाद को खेल, गायन, नृत्य व पेंटिंग के उत्कृष्ट प्रर्दशन के लिऐ सम्मानित प्रोत्साहित किया गया। कोरोना काल में अपने उत्कृष्ट कर्तव्यों का अच्छी तरह से निर्वहन करने वाले स्वास्थ विभाग में पदस्थ मनमोहन कुर्रे को भी सम्मानित किया, इसके उपरांत स्वास्थ्य कार्यकर्ता संघ के अध्यक्ष एवं सफाई कामगार -महिला, पुरुषों के साथ महिला पुलिस वालेंटियर को भी सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में खोगापानी के जनप्रतिनिधियों के साथ नगर वासियों के द्वारा पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष कुमार सिंह को इस निजात कार्यक्रम के लिए साधुवाद के साथ स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *