प्रथम राज्य शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का  आगाज
प्रथम राज्य शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज

कबड्डी, बैडमिंटन, एथेलेटिक्स, फुटबाल, फुगड़ी में खिलाड़ी दिखा रहे दमखम

शतरंज में खिलाड़ियों के मध्य मेंशह और मात का खेल शुरू

मुख्यमंत्री 13 नवम्बर को समापन समारोह के होंगे मुख्य अतिथि

रायपुर ।

स्वामी आत्मानंद शासकीय
अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की दो दिवसीय राज्य
 स्तरीय खेल-कूद स्पर्धा का आज शानदार आगाज हुआ।
स्पर्धा में पांच जोन के खिलाड़ियों ने मैदान

स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की दो दिवसीय राज्य स्तरीय खेल-कूद स्पर्धा का आज शानदार आगाज हुआ। स्पर्धा में पांच जोन के खिलाड़ियों ने मैदान में कबड्डी, बैडमिंटन, एथेलेटिक्स, शतरंज, फुटबाल, फुगड़ी में अपने जौहर दिखाए। स्कूल शिक्षा मंत्री श्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने खेल-कूद स्पर्धा का उद्घाटन किया। उन्होंने अपने उदबोधन में बच्चों क़े सर्वांगीण विकास के लिए खेल को अहम बताया। डॉ. टेकाम ने कहा कि स्वास्थ्य शरीर में स्वास्थ्य मस्तिष्क का निर्माण होता, यही जगह है, जहां अपनी जीत हार्दिक से ज्यादा अपने प्रयास और आत्मविश्वास पर विजय पाता है।

में कबड्डी, बैडमिंटन, एथेलेटिक्स, शतरंज, फुटबाल,
फुगड़ी में अपने जौहर दिखाए। स्कूल शिक्षा
मंत्री श्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने खेल-कूद स्पर्धा का
उद्घाटन किया। उन्होंने अपने उदबोधन में बच्चों

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य में स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की दो दिवसीय राज्य स्तरीय खेल-कूद स्पर्धा का समापन 13 नवम्बर को दोपहर 3 बजे नेताजी सुभाषचन्द्र बोस स्टेडियम में होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम करेंगे।

आज प्रतियोगिता के प्रथम दिन खेल के परिणाम इस प्रकार रहें:- फुगड़ी की प्रतियोगिता में अंकिता यादव रायपुर ने प्रथम स्थान, दूसरा स्थान दुर्ग की हेमेंश्वरी वर्मा के नाम रहा और तीसरे स्थान पर रायपुर की ही सुमि चंद्राकर ने प्राप्त किया।

क़े सर्वांगीण विकास के लिए खेल को अहम बताया। डॉ. टेकाम ने कहा

खो-खो बालिका वर्ग उच्चतर माध्यमिक विद्यालय स्तर की स्पर्धा में विजेता बस्तर जोन, उपविजेता दुर्ग संभाग, तीसरा स्थान मेजबान रायपुर को मिला। बालक वर्ग उच्चतर माध्यमिक विद्यालय स्तर में पुनः बस्तर संभाग के बालकों ने बाजी मारी वही उपविजेता मेजबान जोन रायपुर रहा और तीसरा स्थान बिलासपुर संभाग ने प्राप्त किया।

खो-खो बालिका माध्यमिक विद्यालय स्तर की स्पर्धा में सरगुजा संभाग के खिलाड़ियों ने बाजी मारी और विजेता होने का गौरव हासिल किया। उपविजेता रायपुर संभाग रहा और तीसरा स्थान बिलासपुर के खिलाड़ियों ने प्राप्त किया। इस वर्ग में बालकों की स्पर्धा में बस्तर संभाग के खिलाड़ियों ने वर्चस्व बनाया उपविजेता सरगुजा संभाग रहा और तीसरा स्थान दुर्ग संभाग ने प्राप्त किया।

 कि स्वास्थ्य शरीर में स्वास्थ्य मस्तिष्क का निर्माण होता, यही जगह है, जहां अपनी जीत हार्दिक से ज्यादा अपने प्रयास और आत्मविश्वास पर विजय पाता है।

बॉलीबाल बालिका वर्ग में मेजबान रायपुर का फाइनल मुकाबला बस्तर के साथ खेला गया, जिसमें बस्तर ने मेजबान रायपुर 2-1 से हराकर खिताब अपने नाम किया तीसरे स्थान पर दुर्ग रहा। बालक वर्ग के बॉलीबाल में फाइनल मुकाबला बस्तर एवं रायपुर के मध्य खेला गया जिसमें बस्तर जोन ने एकतरफा 2-0 से जीत दर्ज की।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *