मुख्यमंत्री आज पाटन से रोजगारोन्मुखी शिक्षा पाठ्यक्रम का करेंगे शुभारंभ
मुख्यमंत्री आज पाटन से रोजगारोन्मुखी शिक्षा पाठ्यक्रम का करेंगे शुभारंभ

सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला की घोषणा से क्षेत्र में खुशी की लहर, प्रशासनिक कार्यों में आएगी कसावट

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने जिलें को बड़ी सौगात दी जहाँ एक और भटगांव एवं सुहेला को पूर्ण तहसील के दर्जा मिला वहीं दूसरी ओर सारंगढ़-बिलाईगढ़ को नवीन जिला की घोषणा से क्षेत्र वासियों में खुशी की लहर छा गई है। लोग घरों के बाहर निकल चौक चौराहों में आतिशबाजी किया वहीं दूसरी ओर घर की महिलाओं ने अपनें घर के चौखट पर दीप जलाकर खुशी का इजहार किया। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों,आम नागरिकों सहित छात्र छात्राओं ने सरकार के इस निर्णय का स्वागत करतें हुए अपनी प्रतिक्रिया भी व्यक्त किए।

अध्यक्ष राज्य कृषक कल्याण परिषद सुरेन्द्र शर्मा ने कहा सुहेला और भटगांव को तहसील एवं सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला का निर्माण कर माननीय भूपेश बघेल जी ने जनता की चीरसंचित अभिलाषा पूरी की है। नए तहसील एवं जिले के गठन से जहां प्रशासनिक कसावट आएगी वहीं जन समस्या का त्वरित निराकरण भी हो सकेगा।

माननीय भूपेश बघेल ने अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ आज हमारे अंचल को बड़ी सौगात दी है। हम उनके आभारी हैं। वहीं बिलाईगढ़ जनपद के अध्यक्ष श्रीमती भूमिका कत्थाकार ने कहा क्षेत्र वासियों की एक लंबी माँग पूरी हो गयी। अब जिला केंद्र तक पहुँचने में बहुत ही कम दूरी एवं सभी प्रकार की सुविधाओं का विस्तार होगा।

भटगांव नगर पंचायत की अध्यक्ष नर्मदा अमित कौशिक ने कहा आज भटगांव वासियों के लिए दिवाली से कम नही है। हमारे पूर्वजों की जो इच्छा थी उसे आज प्रदेश के मुखिया श्री भूपेश बघेल ने पूरा कर दिया। हमारे पास उन्हें धन्यवाद देने के लिए भी शब्द नही है। आज की खुशी को हम शब्दों में बया नही कर सकतें। बलौदाबाजार निवासी लखेश साहू ने कहा माननीय भूपेश बघेल जी ने अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ आज हमारे अंचल को बड़ी सौगात दी है। हम उनके सदैव आभारी रहैंगे।

वही पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष महाविद्यालय पलारी पिन्टू वर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा भटगांव, सुहेला को तहसील एवं सारंगढ़-बिलाईगढ़ को जिला बनाये जाने पर माननीय मुख्यमंत्री श्री भुपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया।