मौसी ने मारपीट से तंग आकर भांजे की कराई हत्या
मौसी ने मारपीट से तंग आकर भांजे की कराई हत्या

बलौदाबाजार । छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में एक महिला ने प्रताड़ना से तंग आकर अपने भांजे की हत्या करा दी। महिला का देवर अपने दोस्त के साथ युवक को बाइक में बिठाकर ले गया। फिर पानी में डुबो-डुबो कर अधमरा कर दिया। हत्या को हादसा दिखाने के लिए रेलवे ट्रैक पर उसका सिर पटक-पटक जान ले ली। इसके बाद शव छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने सोमवार को महिला सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला भाटापारा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, रविवार को ग्राम खमरिया-मिरगी के बीच रेलवे ट्रैक पर एक युवक का शव मिला था। पुलिस ने शव की पहचान कराई तो पता चला कि वह सदर वार्ड, भाटापारा निवासी मोहित कोसले (25) पुत्र सीता गंगाराम कोसले का है। इस पर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को आशंका थी कि युवक की हादसे में मौत हुई है, लेकिन शार्ट पीएम रिपोर्ट में हत्या होने की बात सामने आई तो हत्या का मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने जांच शुरू की तो घटना स्थल से करीब 2 किमी दूर एक बाइक मिली। जिसके सीट कवर और टंकी पर कीचड़ लगा हुआ था।

लावारिस हालत में मिली बाइक की जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि वह ग्राम खमरिया निवासी धीरज यादव की है। इस पर पुलिस ने धीरज और उसके साथी वासु कुर्रे को अर्जुनी क्षेत्र स्थित शराब भट्‌टी से पकड़ लिया। दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने हत्या करना स्वीकार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि मोहित कोसले शराब पीने का आदी था। वह शराब पीकर आए दिन अपनी मौसी लक्ष्मी घृतलहरे से मारपीट करता था। उसकी प्रताड़ना से तंग आकर मोहित को रास्ते से हटाने की साजिश लक्ष्मी ने देवर धीरज के साथ मिलकर रची थी। धीरज ने दोस्त वासु को भी शामिल कर लिया। दोनों आरोपी 9 अक्टूबर की रात करीब 1 बजे शराब पिलाने के बहाने मोहित को बाइक पर बिठाकर ग्राम खमरिया ले गए। दोनों आरोपियों ने पहले मोहित को जमकर शराब पिलाई। मोहित की पहचान छिपाने के लिए आरोपियों ने उसके कपड़े भी निकाल लिए और उसे दूर ले जाकर फेंक दिया। पुलिस ने सबूत के तौर पर सब बरामद कर लिया है। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *