कलेक्टर ने बच्चों से पूछे प्रश्न
कलेक्टर ने बच्चों से पूछे प्रश्न

राजनांदगांव । कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने सुदूर वनांचल क्षेत्र मोहला विकासखंड के निरीक्षण के दौरान शासकीय प्राथमिक शाला घावड़ेटोला पहुंचे।

वहां उन्होंने कक्षा चौथी में पहुंचकर छात्रा रविना से पहाड़ा पूछा। रविना ने पहाड़ा सुनाया जिससे कलेक्टर ने प्रसन्नता जाहिर की तथा बच्चों को बिस्किट और चॉकलेट दिए। उन्होंने बच्चों से मध्यान्ह भोजन तथा अध्ययन-अध्यापन के संबंध में जानकारी ली।

बच्चों ने बताया कि आज दाल, चावल और आलू-तोरई की सब्जी दिया दी गई। उन्होंने स्कूल की शिक्षिका से स्कूल में दर्ज बच्चों की संख्या में बारे में पूछताछ की। शिक्षिका श्रीमती श्याम कुमारी मंडावी ने बताया कि स्कूल में 63 विद्यार्थी अध्ययनरत है। कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए अलग-अलग दिन बच्चों को सीमित संख्या में बुलाया जा रहा है। कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि स्कूलों की मरम्मत तथा रंग-रोगन का कार्य दीपावली के पूर्व पूरा करें।
कलेक्टर श्री सिन्हा ने स्कूल प्रारंभ होने के बाद शिक्षा की गुणवत्ता परखने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मोहला में बारहवीं कक्षा में पीछे बैठकर शिक्षक को पढ़ाते हुए सुना। कक्षा बारहवीं में शिक्षिका वाणिज्य विषय पढ़ा रही थी। उन्होंने स्कूल में शिक्षकों की जानकारी ली। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री लोकेश चंद्राकर, मोहला एसडीएम श्री ललितादित्य नीलम, तहसीलदार श्री कुलदीप ठाकुर, जनपद सीईओ श्री जीएल चुरेन्द्र सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।