महासमुन्द : सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को मिली आधुनिक एम्बुलेंस की सौगात :   नगर पालिका अध्यक्ष ने कलेक्टर को सौंपी एम्बुलेंस की चाबी
महासमुन्द : सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को मिली आधुनिक एम्बुलेंस की सौगात : नगर पालिका अध्यक्ष ने कलेक्टर को सौंपी एम्बुलेंस की चाबी

महासमुन्द । सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बागबाहरा को आज कोविड सामग्रियों के साथ एम्बुलेंस की सौगात मिली। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती हीरा सेतराम बघेल ने कलेक्टर श्री डोमन सिंह एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एन.के. मंडपे को एम्बुलेंस की चाबी सौंपी।

इसकेे अलावा साथ ही आॅक्सीजन सिलेंडर 12 नग, अग्निशामक यंत्र 5 नग, शुद्ध पेयजल हेतु आरो 1, व्हील चेयर 1, एक मोटर 2एचपी, स्टेक्चर 1 नग और 2000 लीटर की पानी टंकी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बागबाहरा को दी गई। यह सभी सामग्रियाॅ पार्षद निधि से क्रय की गई है। इस मौकें पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री आकाश छिकारा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री राकेश कुमार गोलछा, नगर पालिका अध्यक्ष श्री दीपक यादव सहित पार्षदगण और नागरिक उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने अध्यक्ष सहित सभी पार्षदों को पार्षद निधि से एम्बुलेंस देने के लिए उनकी भूरी-भूरी प्रशंसा की। उन्हांेने कहा कि अब सीएससी को आधुनिक एम्बुलेंस मिलने से अब अंचल के मरीजों को उचित ईलाज के लिए लाने ले जाने में परेशानी नहीं होगी।

इसे भी पढ़ें
श्री भूपेश बघेल का स्वतंत्रता दिवस संदेश - पुलिस परेड ग्राउण्ड, Raipur

गम्भीर अवस्था वाले मरीजों को ईलाज के लिए जिला अस्पताल महासमुन्द से राजधानी रायपुर के अस्पताल तक ले जाकर उनका अच्छें से ईलाज हो सकेगा। कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने नगरीय क्षेत्र बागबाहरा के शत्-प्रतिशत् टीकाकरण के लिए नगर पालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित पार्षदगणों को शाॅल, श्रीफल देकर सम्मानित किया।

इस मौकें पर नगर पालिका अधिकारी श्री अमरनाथ दुबे को भी सम्मानित किया गया। कलेक्टर ने कहा कि हर जगह विकास कार्य तो हो रहे हैं। लेकिन समाज सेवा का मौका कभी-कभी ही आता है। वैश्विक महामारी के चलते  पार्षदों, समाजसेवी, व्यापारी, जनप्रतिनिधिगण सहित जनता ने भी इस कठिनाई के समय लोगों की सेवा और दान दिया है वाकई सभी का यह कार्य सराहनीय है।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना ने हमारी जीवन शैली में जो परिवर्तन किया है, उसके लिए हम पहले से तैयार नहीं थे और अदृश्य शत्रु से कैसे निपटना है, इसका भी कोई अनुभव नहीं था। लेकिन सभी एकजुटता के कारण और लोगों केा जागरूक करने, टीकाकरण आदि के कारण इस पर हमने फिलहाल अभी आंशिक सफलता पायी है। आगे हमें पूरी सावधानी बरतनी है।

इसे भी पढ़ें
अम्बिकापुर : शादी-ब्याह कार्यक्रमो में नियमो के उल्लंघन पर प्रशासन सख्त : टेंट, डीजी जब्ती तथा आयोजको पर की जा रही जुर्माने की कार्यवाही