रायपुर ।   राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से आज यहां राजभवन में महासमुंद जिले के बागबाहरा विकासखंड के किसानों के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की और उन्हें अपनी समस्याओं के बारे में बताया। इन किसानों ने बताया कि इनकी वन पट्टा भूमि की जमीन में लगाई गई फसल को सोसायटी द्वारा नहीं खरीदा जा रहा है, जिससे उन्हें अत्यंत कठिनाई हो रही है।

प्रतिनिधिमण्डल ने बताया कि गत वर्षों में, वन पट्टा भूमिधारी और राजस्व पट्टा भूमि को एक साथ मिलाकर पंजीयन कर सहकारी समिति द्वारा धान खरीदा गया था, लेकिन वर्ष 2020 में ग्रामीण सेवा समिति सोसायटी खम्हरिया द्वारा उनके धान की खरीदी नहीं की गई है और न ही उन्हें खाद एवं बीज उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके लिए हमने कर्ज भी लिया था।

प्रतिनिधिमण्डल ने राज्यपाल से कर्ज को माफ करने का तथा भविष्य में पंजीयन को यथावत करने का निवेदन किया। राज्यपाल सुश्री उइके ने प्रतिनिधिमण्डल को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। 

प्रतिनिधिमण्डल में ग्राम जोगीडीपा, बैहाडीह, जामगांव, टेका, टूहलू के श्री जयप्रकाश टंडन, श्री रामप्रसाद, श्री मुकेश, श्री रूपराम, श्री नरसिंग, श्री अंजनसिंग कमार, श्री अंजोरी कमार, श्री जीवराखन, श्री भूषण लाल एवं अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

Related

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *