रायपुर : अंतर्राष्ट्रीय आलंपिक दिवस पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन 
रायपुर : अंतर्राष्ट्रीय आलंपिक दिवस पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन 

खेल मंत्री एवं स्कूल शिक्षा मंत्री ने खिलाड़ियों और प्रतिभागियों को दी शुभकामनाएं

रायपुर 23 जून 2021

 अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर प्रदेश के सभी जिलों में निबंध, छत्तीसगढ़ी स्लोगन, योगासन एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा वर्चुअल रूप से आयोजित इस प्रतियोगिता में लगभग 3000 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में विजेताओं प्रतिभागियों को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

अंतराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में खेल मंत्री श्री उमेश पटेल और  स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से शामिल हुए और सभी खिलाड़ियों और प्रतिभागियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष एवं विधायक श्री कुलदीप जुनेजा, छत्तीसगढ़ ओलिंपिक संघ के महासचिव श्री गुरुचरण सिंह होरा, उपाध्यक्ष श्री बसीर अहमद खान, संचालक खेल श्रीमती श्वेता सिन्हा सहित छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित थे। 

छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में निबंध प्रतियोगिता के लिए दुर्ग की परिधि शर्मा को प्रथम, बलौदाबाजार की पूजा वैष्णव को द्वितीय और रायपुर की चित्रकला साहू को तृतीय पुरस्कार, 18 वर्ष से कम आयु के लिए योगासन प्रतियोगिता में दुर्ग की पूजा चंद्राकर को प्रथम, रायपुर की युक्ति चंद्राकर को द्वितीय, बलौदाबाजार की प्रज्ञा विश्वकर्मा को तृतीय पुरस्कार मिला। 

इसी प्रकार योगासन 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में बलौदाबाजार की जान्हवी कैवर्थ को प्रथम , जशपुर की तनुजा पैंकरा को द्वितीय और रायपुर की शाम्भी सक्सेना को तृतीय  इसी प्रकार चित्रकला प्रतियोगिता में बलौदाबाजार के समीर वर्मा को प्रथम, रायपुर के गौरव गहीरवारे को द्वितीय और गरियाबंद के सागर साहु को तृतीय पुरस्कार मिला। स्लोगन प्रतियोगिता में बलौदाबाजार के अमन पटेल को प्रथम, दुर्ग के मंयक दिल्लीवार को द्वितीय और कोरिया के सतीश उपाध्याय को तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।