रायपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से रोटेज ग्रुप के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की :   छत्तीसगढ़ में सोलर पॉवर, एथेनॉल, बॉयो डीजल प्लांट लगाने की इच्छा जतायी
रायपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से रोटेज ग्रुप के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की :  छत्तीसगढ़ में सोलर पॉवर, एथेनॉल, बॉयो डीजल प्लांट लगाने की इच्छा जतायी

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में बेंगलुरू के रोटेज ग्रुप के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। रोटेज ग्रुप के एमडी श्री अशोक कलश ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ सरकार की नई औद्योगिक नीति में उद्योग विशेषकर कृषि आधारित उद्योग को बढ़ावा देने के प्रावधान की सराहना की।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य देश के अग्रणी राज्यों में से एक है, जो कृषि आधारित उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उद्यमियों को बहुत सारी रियायते दे रहा है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ कृषि प्रधान राज्य है। खेती-किसानी के समृद्ध होने से ही छत्तीसगढ़ में खुशहाली आएगी। यहां के कृषि उत्पाद की प्रोसेसिंग एवं वैल्यूएडिशन छत्तीसगढ़ में हो। किसानों और उत्पादकों को बेहतर मूल्य मिले इसके लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है।

उद्योग नीति में कृषि आधारित उद्योगों के लिए रियायतें भी इसको ध्यान में रखकर दी गई है। रोटेज ग्रुप के एमडी श्री कलश ने बताया कि उनके ग्रुप द्वारा छत्तीसगढ़ में सोलर पॉवर प्लांट, एथेनॉल प्लांट, बॉयोडीजल प्लांट, एग्रोप्रोसेसिंग कलस्टर के साथ ही फूडपार्क की स्थापना किए जाने की मंशा है।

रोटेज ग्रुप सोलर प्लांट से लेकर एग्रोप्रोसेसिंग यूनिट की स्थापना पर लगभग 1100 करोड़ रूपए निवेश करने का इच्छुक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कृषि आधारित उद्योगों की स्थापना के लिए सभी उद्यमियों को नई औद्योगिक नीति के प्रावधान के अनुसार रियायतें दी जाएगी। इस अवसर पर रोटेज ग्रुप के उपाध्यक्ष द्वय श्री सौरभ वर्मा, योगेश बंसल, प्रोजेक्ट हेड श्री प्रफुल्ल चौधरी उपस्थित थे।