रायपुर : ​​​​​​​गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने नगर निगम रिसाली क्षेत्र में  3.29 करोड़ के 62 कार्यों का किया भूमिपूजन
रायपुर : ​​​​​​​गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने नगर निगम रिसाली क्षेत्र में  3.29 करोड़ के 62 कार्यों का किया भूमिपूजन

नगर निगम के नये वाहनों को हरि झण्डी दिखाकर किया रवाना

 रायपुर, 25 जून 2021

गृह एवं लोक निर्माण मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने आज दुर्ग जिले में नगर निगम रिसाली क्षेत्र में 3 करोड़ 29 लाख 13 हजार रूपए की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंन नगर निगम के उपयोग के लिए विभिन्न वाहनों को भी हरि झण्डी दिखाकर रवाना किया। मंत्री श्री साहू भूमि पूजन के बाद नागरिकों से चर्चा करते हुए कहा कि रिसाली नगर निगम क्षेत्र में पहली बार बड़े पैमाने पर विकास कार्यों के लिए भूमि पूजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना बीमारी के कारण भूमि पूजन कार्यक्रम केवल औपचारिकता है। मानव जीवन किसी संकट में न आए यह हमारी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि अब राज्य सरकार सुरक्षा के साथ विकास कार्यों को गति देने का निर्णय लिया। गृह मंत्री ने कहा कि मानव जीवन बहुमूल्य है। इसलिए कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाए और अनिवार्य रूप से मास्क पहने।

गृह मंत्री श्री साहू ने शीतला मंदिर टंकी मरोदा में 95 लाख 18 हजार रूपए के 24 कार्यों, हनुमान मंदिर स्टेशन मरोदा में 99 लाख 81 हजार रूपए के 19 कार्यों और दशहरा मैदान नेवई भाठा में एक करोड़ 34 लाख 14 हजार रूपए के 19 कार्यों के लिए भूमि पूजन किया। उन्होंने शिलालेख का अनावरण किया और नेवई भाठा में भूमि पूजन के बाद गैती से खुदाई कर मंच निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। गृह मंत्री ने नगर निगम रिसाली के उपयोेेेेेेेेेेग के नए वाहन इलिवेटर, टिप्पर डम्फर, काउ कैचर, सम्शन मशीन और शव वाहन को हरि झंडी दिखाकर निगम कार्यालय के लिए रवाना किया और नागरिक सेवाओं के लिए वाहन उपलब्ध होने पर बधाई दी। 

गृह मंत्री ने कहा कि अगले दो माह में रिसाली निगम क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों के लिए 30 बिस्तर अस्पताल, महाविद्यालय और इंग्लिश मीडियम स्कूल उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि स्थल चयन की प्रक्रिया और औपचारिकताओं को पूरा कर सेवाएं शुरू की जाएगी। उन्होंने नागरिकों से मुलाकात के दौरान सड़क, नाली, बिजली एवं पानी संबंधी शिकायतों को दूर करने प्रभारी उपअभियंताओं को निरीक्षण कर कार्य योजना तैयार करने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर नगर पालिक निगम के आयुक्त श्री प्रकाश कुमार सर्वे सहित स्थानीय जनप्रतिनिध और बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।