FE75EF8F7812EFAB37B18F2725F45E82, मुख्यमंत्री भूपेश पूरा करेंगे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन का सपना, पूरा करेंगे अटल नगर का कार्य, नवा रायपुर में विभिन्न के कार्यों का किये भूमि पूजन
FE75EF8F7812EFAB37B18F2725F45E82, मुख्यमंत्री भूपेश पूरा करेंगे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन का सपना, पूरा करेंगे अटल नगर का कार्य, नवा रायपुर में विभिन्न के कार्यों का किये भूमि पूजन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नवा रायपुर अटल नगर में राजभवन , विधानसभा अध्यक्षके लिए निवास, कैबिनेट मंत्रियों के लिए आवास और विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारीयों के लिए निर्माण होने वाले आवासीय परिसर का आज धनतेरस के शुभ अवसर पर भूमिपूजन किया.

मुख्यमंत्री ने आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि नया रायपुर के लिए भूमिपूजन का कार्य सोनिया गाँधी के द्वारा वर्ष 2001 में किया गया था. उस समय से आज तक यदि हिसाब करें तो इसके विकास में हजारों करोड़ रुपये का निवेश किया जा चूका है. फिर भी यह नगर नहीं बस पाया है. हम चाहते हैं कि यह नगर जल्द ही बसे और या तभी संभव है जब इस नगर में राज्यपाल, विधानसभा अध्यक्ष, मंत्रीगण के साथ विभागों के उच्चा अधिकारी रहेंगे. यहाँ पानी, बिजली एवं अन्य सुविधाय उपलब्ध हैं. अस्पताल, मार्किट जैसे अन्य सुविधा भी जल्द यहाँ विकसित किये जायेंगे. अटल नगर को विकसित करने का कार्य हम जल्द ही पूरा करेंगे.

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कहा कि हमारा राज्य किसी भी राज्य से पीछे नहीं है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उर्जावान व्यक्ति हैं. उनके कार्यकाल में हमारा छत्तीसगढ़ नए कीर्तिमान स्थापित करेगा. 19 वर्षों के अंतराल में हमारा प्रदेश और अधिक विकास कर चूका होता मगर पूर्व सरकार के भ्रष्ट नेताओं ने प्रदेश को खोखला कर दिया. मगर अब हमारी सरकार छत्तीसगढ़ के जनता का सपना साकार करेगी.

लोकनिर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि इस परियोजना को पूरा करने के लिए आधिकारियों का एक उच्च स्तरीय टीम गठित किया गया है. जो इस कार्य को समय सीमा पर पूर्ण करने हेतु माँनिटरिंग करते रहेगी. इस परियोजना को पूरा होने में लगभग 2 वर्ष का समय लगेगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मार्गदर्शन हमारा प्रदेश जल्द ही पूर्ण विकसित प्रदेश कहलायेगा.

इसे भी पढ़ें  बेहतर पुलिसिंग और गुणवत्तामूलक कार्यों पर फोकस करे अधिकारी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *