Rashifal, राशिफल : 29 नवंबर, 2021
Rashifal, राशिफल : 29 नवंबर, 2021

मेष (Aries): भाग्य आपके साथ है. परिवार की तरफ से प्रसन्नता के हालात बने रहेंगे. आप किसी ऐसे कार्य को अंजाम दे सकते हैं, जिससे आपके परिवार का नाम रोशन होगा. रुका हुआ धन वापस मिलेगा और धन का निवेश होगा.

वृषभ (Taurus): नौकरी में अच्छी मान-प्रतिष्ठा के साथ सफलता मिलेगी. प्रमोशन या उससे संबंधित बातचीत होगी. संतान की ओर से सराहनीय काम होगा. मित्र या परिवार के लोगों के साथ आपकी अच्छी यात्रा होंगी, एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा.

मिथुन (Gemini): छात्र पढाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. किसी को उधार देने से बचें. व्यवसाय तथा धन के लिए दिन मिलाजुला रहेगा. पेट संबंधी दिक्कतें होंगी. खान-पान का थोड़ा ध्यान रखें नहीं तो गैस विकार हो सकते हैं. भाग्य का साथ मिलनेवाला है.

कर्क (Cancer): आपकी प्रतिभा से आपका भाग्य जागृत होगा और आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. प्रेम संबंधो में संवेदनशीलता देखने को मिलेगी, इसलिए आप सोच समझकर बोले. महत्वपूर्ण बातें अपने पार्टनर से जरूर शेयर करें.

सिंह (Leo): काफी लोगों से वार्तालाप होगा. संबंध मधुर बनेंगे. कार्य क्षेत्र में परेशानियां मिलनी संभव हैं. किसी तरह का सच्चा या झूठा आरोप भी लग सकता है. आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता और मार्गदर्शन करेंगे.

कन्या (Virgo): स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. दूसरों के साथ मधुर व्यवहार रहेगा. विदेश यात्रा का आनंद लेंगे. कामकाज के संबंध में दूर की यात्राएं संभव है. धन का निवेश करने के लिए दिन उत्तम है. पॉलिसी, शेयर मार्किट में आप धन इन्वेस्ट कर सकते हैं.

तुला (Libra): चतुराई का परिचय देते हुए कार्यों में सफल होंगे. जरूरत से ज्यादा गुस्सा परेशानी बढ़ाएगा. संतान की मदद सुख को बढ़ाएगी. ईश्वर का ध्यान करने से मानसिक शांति मिलेगी. शैक्षणिक मोर्चे पर लगातार प्रयास की वजह से कुछ खास व्यक्तियों का मार्गदर्शन आपको मिल सकता है.

वृश्चिक (Scorpio): दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी. परिवार या प्रेमीजनों के साथ अच्छा समय बीतेगा. मांगलिक कार्य में सहभागी होने का सौभाग्य प्राप्त होगा, जिसके कारण अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलने का मौका भी मिलेगा. आर्थिक तौर पर स्थिति संतोषजनक रहेगी.

धनु (Sagittarius): भाग्य आपका साथ देगा. मानसिक सुस्ती आज आपकी खत्म हो जाएगी और आपको हर तरफ से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी. तरक्की पाने के लिए आप जी तोड़ मेहनत करेंगे. भाग्य का साथ मिलनेवाला है. काम-काज में लाभदायक स्थिति बनेगी.

मकर (Capricorn): घूमने-फिरने के लिए घर से बाहर निकलेंगे, जिससे आपका भरपूर मनोरंजन होगा. आप कामकाज में अपना पूर्ण सहयोग देंगे. मौसम की मार झेलने को मिल सकती है. प्रेम संबंधों के लिहाज से दिन अनुकूल है.

कुंभ (Aquarius): किसी पुरानी बात को लेकर सहयोगियों से बहस हो सकती है. अत: सावधानी से काम लेकर विवादों को टालें. निजी जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं. बेहतर होगा आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें.

मीन (Pisces): सेहत सामान्य रहनेवाली है. सोच योजनाबद्ध रहने वाली है, इसलिए कामकाज में सफलता मिलेगी. माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. गुस्से को अपने ऊपर पर हावी ना होने दे, फिर दिन अच्छा बीतेगा.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *