लाईफ लाईन एक्सप्रेस शिविर में केंद्रीय राज्यमंत्री ने की शिरकत
लाईफ लाईन एक्सप्रेस शिविर में केंद्रीय राज्यमंत्री ने की शिरकत

सूरजपुर। विश्रामपुर में लाईफ लाईन एक्सप्रेस के माध्यम से सम्पूर्ण सरगुजा संभाग के लोगो को स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है। जिसमे अब तक कुल 7379 मरीजों का स्वास्थ्य जांच के साथ-साथ 74 प्लास्टिक सर्जरी, 99 अस्थि बाधित, कान के 72 एवं आंख के 814 मरीजों का सफल सर्जरी किया गया है। इसी कड़ी में आज मंगलवार को केंद्रीय राज्य मंत्री एवं सरगुजा सांसद श्रीमती रेणुका सिंह ने बिश्रामपुर में चल रहे लाईफ लाईन शिविर में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह की उपस्थिति में शिविर स्थल पर महिला एवं पुरुष वार्डाे, पंजीयन केंद्र, ग्रीन रूम, प्रतीक्षा कक्ष सहित लाईफ लाईन ट्रैन का निरीक्षण किया जहां व्यवस्थाओं का जायजा लेकर जिला प्रशासन के कार्याे की सराहना की।

उन्होंने अंबिकापुर जिले के ब्लॉक लुण्ड्रा के ग्राम केती से आई अपने 8 वर्षीय बुधवारी गिरी नाती के पैर का इलाज कराने आई मान कुंवर गिरी से बात की। इलाज कराने आई मान कुंवर गिरी ने केंद्रीय मंत्री को बताई की हमारे नाती का निःशुल्क इलाज हुआ है हम खुश हैं लाइफ लाइन एक्सप्रेस एवं प्रशासन द्वारा हमें सभी प्रकार की सुविधा एवं सहयोग किया गया है तथा उन्होंने इस नेक कार्य के लिए धन्यवाद दिया। केंद्रीय मंत्री श्रीमती रेणुका सिंह ने शिविर स्थल पर बने महिला एवं पुरुष वार्ड का निरीक्षण कर सर्जरी करा चुके मरीजों से मुलाकात की एवं कुशलक्षेम जाना। उन्होंने मरीजों को फल एवं नाश्ते का वितरण कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। केंद्रीय राज्य मंत्री श्रीमती रेणुका सिंह समेत प्रतिनिधियों ने शिविर स्थल में चल रहे सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उन्होंने शिविर स्थल में परिजनों एवं अन्य के लिए बनाए जा रहे भोजन व्यवस्था का भी जायजा लेकर स्वयं, प्रतिनिधियों समेत कलेक्टर ने भोजन किया। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा किए गए तमाम व्यवस्थाओं की प्रशंसा की। केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह शिविर में जिला प्रशासन के द्वारा आयोजित सकुशल स्वस्थ घर वापसी कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुई। कार्यक्रम में उन्होंने उपस्थित जनों को संबोधित किया एवं विश्रामपुर में मरीजों को मुहैया कराई जा रही सुविधाओं के लिए जिला प्रशासन की सराहना की। इस दौरान मंत्री श्रीमती सिंह ने सर्जरी करा चुके मरीजो की बस को हरी झंडी दिखाकर गंतव्य के लिए रवाना किया। इस कार्यक्रम के दौरान जनप्रतिनिधिगण, जिला के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *