बैंक संबंधित समस्याओं का यहां होगा निराकरण
बैंक संबंधित समस्याओं का यहां होगा निराकरण

गरियाबंद। वर्क्स डिपार्टमेंट द्वारा बैंक को प्रेषित धनादेशों को नियमानुसार ऑनलाईन एन्ट्री व प्रतिदिन कोषालय में प्रेषित करना जरूरी है। कलेक्टर श्री निलेशकुमार क्षीरसागर ने इस हेतु भारतीय स्टेट बैंक शाखा गरियाबंद के शाखा प्रबंधक को परिपत्र जारी कर आवश्यक व्यवस्था के संबंध में निर्देशित किया है।

कलेक्टर द्वारा जारी परिपत्र में अवगत कराया गया है कि शासन की नवीन मौद्रिक नीति अनुसार वर्क्स डिपार्टमेंट व अन्य संस्थाओं से प्राप्त धनादेश जिनका निर्धारित सॉफ्टवेयर में नियमित ऑनलाईन एन्ट्री करते हुए प्रतिदिन कोषालय को प्रेषित किया जाना आवश्यक है।

भारतीय स्टेट बैंक शाखा गरियाबंद द्वारा प्राप्त धनादेशों की नियमित ऑनलाईन एन्ट्री नहीं किये जाने की वजह से कोषालय द्वारा निर्धारित समय में महालेखाकार छ.ग. रायपुर को प्रथम एवं द्वितीय लेखा नहीं भेजा जा रहा है।

कलेक्टर ने बैंक के उक्त कृत्य पर खेद व्यक्त करते हुए शाखा प्रबंधक को आगाह किया है कि प्राप्त धनादेशों को निर्धारित सॉफ्टवेयर में ऑनलाईन एन्ट्री करते हुए उसी दिन बैंक के प्रतिनिधि/कर्मचारी के हस्ते कोषालय को उपलब्ध कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। आदेश की अवहेलना की स्थिति में व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय कर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *