हर्षित अपार्टमेंट में लाखों की चोरी
हर्षित अपार्टमेंट में लाखों की चोरी

भिलाई । दुर्ग जिले में सूने मकानों को निशाना बनाकर दो चोरों ने लाखों का माल पार कर दिया। इससे पहले की तीसरे मकान में चोरी कर पाते कालोनी का गार्ड जाग गया और चोर वहां से भाग गए। कालोनी के सीसीटीवी कैमरे में चोरों की सारी करतूत कैद हो गई है। पुलिस फुटेज के आधार पर आरोपियों का पता लगा रही है।कातुलबोर्ड हर्षित अपार्टमेंट में जिला अस्पताल के डॉक्टर बसंत चौरसिया रहते हैं। वह अपने परिवार के साथ घर में ताला लगाकर गोरखपुर गए हैं। एक दिसंबर को उनके पड़ोसी भी बाहर गए हुए थे। इस दौरान दो चोरों ने रेकी कर 1-2 दिसंबर की दरम्यानी उनके घर में प्रवेश किया और वहां से लाखों का माल पार कर दिया।

डॉक्टर के मुताबिक उनके यहां से ढाई लाख के सोने-चांदी की जेवर सहित कुछ नगदी चोरी गया है। उन्होंने बताया कि उनके पड़ोसी के घर में भी चोरी हुई है। पड़ोसी को जानकारी दे दी गई है, लेकिन वह लौटे नहीं हैं। उनके यहां भी लाखों रुपए की चोरी की बात कही जा रही है। दो घरों का ताला तोड़ने के बाद चोरों ने तीसरे क्वार्टर में भी चोरी का प्रयास किया। उसी दौरान गार्ड जाग गया और उसकी आहट सुनकर चोर वहां से भाग निकले। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अपार्टमैंट में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरों की सारी एक्टिविटी कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो चोरों ने मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। इसमें एक युवक अपने पीछे बड़ा बैग लिया था और दूसरा खाली हाथ था। इन दोनों एक लोहे के राड की मदद से घर का ताला तोड़ा और चोरी की वारदात को अंजाम दिया। गार्ड ने जागने के बाद सीटी बजाई तो दोनों आरोपी फ्लैट से उतर कर उसके सामने से भागने लगे। गार्ड ने उन्हें देखकर डंडे लेकर दौड़ाया, लेकिन वह उन्हें पकड़ नहीं सका। वह दोनों गार्ड के देखते ही देखते वहां से नौ दो ग्यारह हो गए। अगले दिन गार्ड ने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *