कोरिया : जिला व पुलिस प्रशासन के सतत प्रयासों से जिले में कोरोना पॉजिटिविटी रेट में लगातार गिरावट
कोरिया : जिला व पुलिस प्रशासन के सतत प्रयासों से जिले में कोरोना पॉजिटिविटी रेट में लगातार गिरावट

गांव-गांव जाकर 45 प्लस उम्र के लोगों को प्रशासनिक दल कर रहे वैक्सीनेशन कराने हेतु जागरूक

कोरिया 27 मई 2021

जिले में कोरोना संक्रमण की दर में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। गत 26 मई को स्वास्थ्य विभाग द्वारा 2518 सैंपल लिए गये, जिसमें चालू माह में सबसे कम कुल 178 पॉजिटिव मामलों की पहचान की गई है। इसके अनुसार पॉजिटिविटी रेट 7.06 प्रतिशत रहा है।

कलेक्टर श्री एसएन राठौर के मार्गदर्शन में प्रशासनिक दलों द्वारा लगातार नागरिकों को कोरोना से बचाव उपायों का पालन करने हेतु समझाइश दी जा रही है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीनेशन करवाने हेतु जागरूक किया जा रहा है। जिसके सकारात्मक परिणाम दिख रहे हैं। मोबाइल मेडिकल यूनिट द्वारा गांवों में जाकर भी वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा अधिक से अधिक टेस्टिंग की जा रही है जिससे प्रारम्भिक चरण में ही संक्रमित की पहचान कर ली जाए। इसके साथ ही रैंडम सैंपलिंग के जरिये चौक चौराहों, सड़कों पर तथा सार्वजनिक स्थानों पर भी टेस्टिंग की जा रही है। स्वास्थ्य कर्मियों एवं मितानिनों के द्वारा दवाई वितरण भी किया जा रहा है। जिला एवं पुलिस प्रशासन की टीमों द्वारा भी आने-जाने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

कलेक्टर श्री राठौर ने की अपील, कोरोना संक्रमण कम हुआ है, खत्म नहीं, सुरक्षा उपायों का पालन करें

कलेक्टर श्री राठौर ने सभी नागरिकों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों को अवश्य अपनाएं। कोरोना संक्रमण कम ज़रूर हुआ है, पर खत्म नहीं हुआ है। बाहर निकलते समय मास्क ज़रूर पहनें, बार-बार हाथों को सैनिटाइज अथवा धोते रहें। फिजिकल डिस्टेंसिंग का अवश्य पालन करें और अत्यावश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें।

इसे भी पढ़ें  मेडिकल टीचर्स के साथ चलने का मौका मेरे जीवन का सबसे संतोषप्रद पल : टीएस सिंहदेव

समाचार क्रमांक 73 /संगीता

Source: http://dprcg.gov.in/

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *