• सड़क निर्मित होने के पश्चात ईलाके में बह रही है विकास की बयार
  • ग्रामीणों ने सरकार को दिया धन्यवाद

बीजापुर 26 मई 2021

 जिले के दूरस्थ उसूर ब्लाक के तर्रेम में सड़क बन जाने के साथ अब बिजली पहुंच आई है, जिससे ग्रामीणों के घर रौशन हो गये हैं। गांव के घरों में निःशुल्क घरेलू बिजली कनेक्शन पहुंच गई है, जिससे ग्रामीणों के घर रौशन हो गये हैं। गांव के घरों में निःशुल्क घरेलू बिजली कनेक्शन मिलने से ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है और ग्रामीणों ने गांव में बिजली की उजियारा के लिए सरकार के पहल को सराहनीय निरूपित करते हुए सरकार के प्रति कृतज्ञता प्रकट किया। बासागुड़ा से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित करीब 3500 की आबादी वाले तर्रेम तक सुरक्षा बलों के कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क निर्मित होने के पश्चात अब इस गांव सहित आस-पास के ईलाके में विकास की बयार बहने लगी है। क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था के लिए तर्रेम में पुलिस थाना स्थापित है। वहीं गांव में नवीन गाम पंचायत भवन पूर्ण हो चुकी है। इसके साथ ही उचित मूल्य दुकान सह गोदाम, आंगनबाड़ी केन्द्र भवन, उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन निर्माण कार्य संचालित है। तर्रेम के विभिन्न पारे-टोले में से डुमनपारा के 32 घरों सहित आवासपारा एवं सरपंचपारा के 12 घरों में निःशुल्क घरेलू बिजली कनेक्शन प्रदान किया गया है।

इसे भी पढ़ें  बीजापुर : बरसात के दिनों में अब रेड्डी तक आवागमन होगी सुलभ : सीआरपीएफ एवं डीआरजी जवानों की सतत निगरानी में सड़क निर्माण प्रगति पर

इसके साथ ही गांव के अन्य पारे-टोले में घरेलू बिजली कनेक्शन प्रदाय कार्य किया जा रहा है। कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल ने अभी हाल ही में तर्रेम प्रवास के दौरान ग्रामीणों से भेंटकर बिजली कनेक्शन और पेयजल व्यवस्था, मनरेगा के रोजगारपरक कार्य की जानकारी ली और अधिकारियों को निर्माण कार्यों सहित बिजली कनेक्शन तथा हेण्डपम्प एवं सोलर ड्यूल पंप स्थापना कार्य को शीघ्र पूरा करने कहा।

तर्रेम की सरपंच श्रीमती कुसुम अवलम ने बताया कि गांव में बिजली कनेक्शन देने के कार्य को तेजी के साथ संचालित किया जा रहा है। उन्होंने आने वाले दिनों में विकास के अन्य कार्यों को प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित करने की बात कही। इस गांव के पंचायत पदाधिकारी श्री सुखदास कोरसा और रामाराव सोढ़ी, विजय माड़वी, कुरसम सोमा, ओयम भीमा, माड़वी लिंगा आदि ग्रामीणों ने घरों पर निःशुल्क बिजली कनेक्शन प्रदान करने सहित अन्य विकास के कार्यों के लिए सरकार को धन्यवाद दिया।       

इसे भी पढ़ें  प्रधानमंत्री उज्जवला योजनान्तर्गत 160 परिवारों को मिला निःशुल्क गैस कनेक्शन

Source: http://dprcg.gov.in/

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *