corona1, कोरोना के नए वेरिएंट से सहमा हुआ है WHO
corona1, कोरोना के नए वेरिएंट से सहमा हुआ है WHO

नई दिल्ली। लखनऊ जिले में 7 दिसंबर से 5 जनवरी 2022 तक के लिए धारा 144 लागू रहेगी। प्रसाशन ने ये फैसला क्रिसमस, नए साल के जश्न, कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे, आने वाले दिनों में होने वाली परीक्षाओं और विभिन्न किसान संगठनों की ओर से विरोध प्रदर्शन के मद्देनजऱ लिया है।

जेसीपी लॉ एंड ऑर्डर पीयूष मोर्डिया ने जारी आदेश में कहा है कि रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ ही खोले जा सकेंगे। साथ ही लखनऊ में मास्क पहनने को अनिवार्य किया गया है। अब घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा। वहीं, बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों में 100 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं हो सकेंगे।

विदेश से आए 30 पॉजि़टिव

दिल्ली में 4 और इंटरनेश्नल ट्रैवलर को अस्तपताल में भर्ती करवाया गया है। इस तरह से दिल्ली में विदेश से आए 30 लोग कोरोना पॉजि़टिव हैं, जिनमें से 5 संदिग्ध हैं। भोपाल में ब्रिटेन और कनाडा से आए दो लोग कोरोना पॉजि़टिव मिले हैं। इनके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है, वहीं आगरा में 45 विदेश सैलानियों के लापता होने की खबर है। ये सभी विदेशी टूरिस्ट नवंबर में ताजमहल घूमने आए थे। स्थानीय प्रशासन ने इनकी तलाश तेज़ कर दी है। इस बीच बिहार में विदेश से आए 4600 लोगों में से 50 फीसदी लापता हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *