helicopter crash, हेलीकॉप्टर क्रैश : 11 शव बरामद… सीडीएस बिपिन रावत की हालत नाजुक
helicopter crash, हेलीकॉप्टर क्रैश : 11 शव बरामद… सीडीएस बिपिन रावत की हालत नाजुक

नई दिल्ली। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ऊंटी के वेलिंगटन में आयोजित एक कार्यक्रम में लेक्चर देकर लौट रहे थे। इसी दौरान मौसम की खराबी और बादल की वजह से हेलिकॉप्टर के पायलट सही अनुमान लगाने से चूक गए और यह हादसा हो गया। वायुसेना का हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हो गया है।
जानकारी के मुताबिक इस हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत अपनी समेत सेना के सीनियर अधिकारियों के साथ सवार थे। जानकारी के मुताबिक हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे जिनमें 11 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं जबकि बिपिन रावत के बारे में यह जानकारी सामने आई है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। एयरफोर्स ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

बताया जा रहा है कि कार्यक्रम से लौटते वक्त हेलिकॉप्टर नीलगिरी के इलाके में क्रैश कर गया। मलबे से तीन लोगों का शव निकाला जा चुका है। हेलिकॉप्टर में सीडीएस और उनकी पत्नी के साथ ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारी भी थे जो सीडीएस के स्टाफ ऑफिसर थे।

हादसे के बाद हेलिकॉप्टर से आग की लपटें उठने लगी और घटनास्थल पर सबसे पहले स्थानीय लोग पहुंचे। स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव का काम शुरू किया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *