corona1, कोरोना के नए वेरिएंट से सहमा हुआ है WHO
corona1, कोरोना के नए वेरिएंट से सहमा हुआ है WHO

नई दिल्ली। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर पूरा विश्व इन दिनों चिंतित दिखाई दे रहा है। खबरों में बताया जा रहा है कि ओमिक्रॉन पूरे 40 देशों में फैल चुका है। वहीं भारत की बात करें तो शनिवार को जहां 4 लोग संक्रमित थे, वहीं अब तक 21 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। राजस्थान, महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात और राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन वैरिएंट पहुंच चुका है।

महाराष्ट्र की बात करें तो यहां ओमिक्रॉन के अबतक कुल 8 मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र के पुणे में एक ही परिवार के 6 लोगों में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है। दिल्ली-गुजरात में एक-एक और कर्नाटक से 2 मालमे सामने आ चुके हैं। ब्रिटेन में अब तक ओमिक्रॉन के 160 मरीज मिल चुके हैं ये भारत के लिए बडा खतरा बन सकता है, क्योंकि यहां बडी संख्या में भारतीय रहते हैं और कारोबार के संबंध में रोजाना सैकड़ों लोग भारत से इंग्लैंड और इंग्लैंड से भारत का दौरा करते हैं।

इसे भी पढ़ें
Omicron : गुजरात के आठ शहरों में रात्रि कर्फ्यू बढ़ाया गया

लगातार बढ़ रहे मामले को देखते हुए ब्रिटेन सरकार ने हवाई यात्रियों के लिए नियम भी सख्त कर दिए हैं। ब्रिटेन आने से पहले अब कोरोना टेस्ट अनिवार्य है। ब्रिटेन ने दक्षिण अफ्रीका, नामीबिया, समेत 10 अफ्रीकी देशों पर ट्रैवल बैन लगा दिया है। अमेरिकी सरकार ने भी अमेरिका जाने वाले यात्रियों के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *