ग्रामवासियों को गुमराह करने को लेकर उपसरपंच के खिलाफ कलेक्टर से शिकायत
ग्रामवासियों को गुमराह करने को लेकर उपसरपंच के खिलाफ कलेक्टर से शिकायत

गरियाबंद। ग्राम पंचायत कोपरा के उपसरपंच राजेश कुमार यादव द्वारा ग्रामवासियों को गुमराह कर दबावपूर्वक पंचायत के सरपंच एवं पंचगण के विरुद्ध अवैध कार्य करने के लिए जबरदस्ती दबाव बनाने की शिकायत को लेकर ग्राम पंचायत के सरपंच 15 पंचों को लेकर गरियाबंद कलेक्टर को ज्ञापन देते हुए जांच कर कार्यवाही की मांग की। ज्ञापन के आधार पे उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत कोपरा के उपसरपंच राजेश कुमार यादव द्वारा जानबूझकर सरपंच एवं पंचगण को बदनाम करने के नीयत से ग्रामवासियो को उकसा कर गांव मे विवाद की स्थिति उत्पन्न करता है।

17 सितंबर को राजेश कुमार यादव द्वारा ग्राम पंचायत कोपरा में सरपंच एवं पंचगण के नाम लेकर ग्राम मे खुले मे घुम रहे जानवरो के प्रबंध के लिए रखवाली राशि वसूल नही करने के संबंध मे ग्राम कोपरा के कृषि समिति का बैठक आयोजित किया था उक्त बैठक में सरपंच एवं पंचगण के द्वारा राशि वसूल नही करने के संबंध में ग्रामीणों को गलत जानकारी देकर सरपंच एवं पंच के विरूध्द अपमानजनक एवं अश्लील टीका ,टिप्पणी करते हुए ग्राम पंचायत के कार्यो मे हस्तक्षेप करते हुए नियम विरूध्द ग्रामीणों से रखवाली लेने एवं ग्राम पंचायत के द्वारा प्रस्ताव पारित कर बंद कांजीहाउस को खोलने का निर्णय लिया गया है तथा शासन प्रशासन को भी चक्काजाम करने का धमकी दिया गया है।

इसे भी पढ़ें
कोरोना काल में भी गौ माताओं की सुख-सुविधाओं में कोई कमी नहीं होने दी : महंत

ग्राम पंचायत कोपरा के द्वारा चार एकड़ भूमि मे गौशाला संचालित किया जा रहा है इसलिए ग्राम पंचायत कोपरा के द्वारा ग्राम के कांजीहाऊस को बंद कर उक्त भूमि पर ग्राम पंचायत भवन बनाया गया है।ग्राम कोपरा के कृषि समिति के अध्यक्ष भानु साहू और सचिव रिकेश साहू उपसरपंच राजेश कुमार यादव के साथ मिलीभगत करके ग्रामीणो को दबाव डालकर उनके जानवरो को गौशाला मे भेजने से रोका जाता है तथा ग्राम विवाद की स्थिति उत्पन्न करने के नीयत से कृषि समिति के अध्यक्ष सचिव एवं राजेश कुमार यादव के द्वारा सरपंच एवं पंचगण के व्यक्तिगत नाम का उल्लेख कर कांजीहाऊस एवं रखवाली राशि वसूल करवाने के संबंध में मुनादी कर ग्रामीणो को उकसाया जा रहा है। तथा पंचायत पदाधिकारियों को दबाव डालकर अवैध कृत्य करने के लिए धमकाया जा रहा। राजेश कुमार यादव के द्वारा झूठा शिकायत एवं पंचायत कार्य में अनावश्यक हस्तक्षेप करने के कारण उसके विरूध्द जनपद पंचायत फिंगेश्वर द्वारा धारा 40 छ.ग. पंचायतीराज अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही हेतु अनुविभागीय अधिकारी राजिम के समक्ष प्रकरण प्रस्तुत किये है जिसमे शीघ्र कार्यवाही नही होने से राजेश कुमार यादव का हौसला बढ़ गया है ।और लगातार पंचायत पदाधिकारियों को बदनाम करने के नियत से ग्राम पंचायत कोपरा के शासकीय कार्यो मे हस्तक्षेप कर रहे है । वही उन्होंने आवेदन के आधार पे उपसरपंच एवं कृषि समिति कोपरा के अवैधानिक कृत्यों के विरूध्द तत्काल उचित कार्यवाही मांग किया गया ।

इसे भी पढ़ें
कलेक्टर श्री निलेश क्षीरसागर ने संयुक्त जिला कार्यालय में फहराया तिरंगा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *