corona, 88 प्रतिशत को पहला टीका
corona, 88 प्रतिशत को पहला टीका

बेमेतरा । बेमेतरा जिला प्रशासन द्वारा जिला कलेक्टर संदीपान विलास भोस्कर के मार्गदर्शन में कल कोरोना टीकाकरण हेतु महाअभियान चलाया गया। जिसमें जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ स्वास्थ्य विभाग के पूरे अमले के द्वारा गांव गांव पहुंचकर कोरोना वैक्सीन से छूटे हुए ग्रामीणों को प्रथम एवं एवं द्वितीय डोज के लिए लक्षित ग्रामीणों को टीका कृत किया गया। कोरोना के बढ़ते प्रकोप एवं अलग-अलग वेरिएंट के प्रभावी होने से नागरिकों मैं उपजे असुरक्षा की भावना समाप्त करने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल के अलावा वैक्सीनेशन अनिवार्य है। इस क्रम में विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा प्रयास किया जा रहा है एवं अधिकतम लोगों को टीका कृत किए जाने हेतु लक्षित किया गया है।

इसी क्रम में जिला बेमेतरा के साजा विकासखंड में एक अनोखी पहल की गई। जिसमें लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करने एवं मोटिवेट करने के लिए ‘‘लकी ड्रा उपहार योजना’’ के माध्यम से पुरस्कार वितरण किया गया। जिसमें महाअभियान के दिन विकासखंड साजा के ग्राम पंचायत के प्रत्येक टीकाकरण केंद्रों में द्वितीय डोज लगाने वाले ग्रामीणों से एक पर्ची भरवाई गई एवं लकी ड्रा के माध्यम से कार्यक्रम के अंत में उन्हें पुरस्कृत किया गया। इस प्रथम पुरस्कार-प्रेशर कुकर, द्वितीय पुरस्कार-इलेक्ट्रिक आयरन, तृतीय पुरस्कार-स्टील ड्रम के अलावा विभिन्न प्रकार के 7 पुरस्कारों से लोगों को सम्मानित किया गया।

यह पहल अनुविभागीय अधिकारी श्री धनराज मरकाम के नेतृत्व में जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री कांति ध्रुव द्वारा अधिक से अधिक लोगों को महाभियान में टीकाकृत किए जाने हेतु की गई। जिसका सकारात्मक प्रभाव ग्रामीणों में दिखा एवं लोग बढ़-चढ़कर कोरोना टीकाकरण हेतु केंद्रों में उपस्थित हुए। विकासखंड साजा द्वारा किए गए इस अनोखी पहल की तारीफ जिला कलेक्टर द्वारा की गई एवं इसी प्रकार लोगों में जागरूकता लाने हेतु विभिन्न प्रयास किए जाने हेतु निर्देशित किया गया। जिससे कि कम से कम समय में अधिकतम लोगों को टीका कृत किया जा सके।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *